कर्नाटक में गरजे अमित शाह- PFI बैन कर PM मोदी ने एक साथ सभी को जेल में डाला

कर्नाटक के बागलकोट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 'मैं यहां की जनता से अपील करने आया हूं कि कर्नाटक में एक बार फिर से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार आप लोग बनाएं।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक के बागलकोट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 'मैं यहां की जनता से अपील करने आया हूं कि कर्नाटक में एक बार फिर से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार आप लोग बनाएं। यह मौजूद भीड़ बता रही है कि कर्नाटक में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। यह चुनाव कर्नाटक को एक संपूर्ण विकसित राज्य बनाने का चुनाव है। यह चुनाव कर्नाटक का भविष्य मोदी जी के हाथ में देने का चुनाव है।  एक ओर डबल इंजन की भारतीय जनता पार्टी की सरकार है तो वहीं दूसरी तरफ 'रिवर्स गियर' का चुनाव है। 

कांग्रेस की सरकार आने पर कर्नाटक दंगों से ग्रस्त होगा: शाह

अमित शाह ने काग्रेस पर हमला बोलते हुए बोले कि 'कांग्रेस अगर जीती तो कर्नाटक का विकास रिवर्स गियर में पड़ने वाला है... मेरी यह बात याद रखना। 'अगर कांग्रेस गलती से भी आ गई तो ऑल टाइम हाई करप्शन होगा, तुष्टिकरण होगा ओर पूरा कर्नाटक दंगों से ग्रस्त होगा। क्या आप चाहते हैं कि PFI से बैन हट जाए? कांग्रेस कहती है कि वह 4% मुस्लिम आरक्षण बहाल करना चाहती है, लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि वह ऐसा किस कीमत पर करेगी? लिंगायतों के लिए, वोक्कालिगा के लिए, दलितों के लिए आरक्षण को कम करने/समाप्त करने की कीमत पर?

अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

अमित शाह ने आगे कहा कि 'यह असंवैधानिक प्रथा बहुत दुर्भाग्यपूर्ण थी, और यह केवल भाजपा है जिसने इसे समाप्त किया है। कांग्रेस के अध्यक्ष कहते हैं कि कांग्रेस की सरकार आई तो मुस्लिम रिजर्वेशन फिर से आएगा। अमित शाह कांग्रेस के ऊपर सवाल उठाते हुए बोले कि मैं पूछना चाहता हूं कि आप यह 4 फीसदी मुस्लिम रिजर्वेशन वापस लाओगो तो किस का कम करोगे?, वोक्कालिगा का कम करोगे? लिंगायतों का कम करोगे?  दलितों का कम करोगे या OBC का कम करोगे? अगर चार फीसदी आरक्षण कांग्रेस बढ़ाना चाहती है तो किसी का कम करेगी ही... मैं आज इस मंच से पूछता हूं कि आप किस का कम करोगे।


जगदीश शेट्टार के कांग्रेस पर शामिल होने पर बोले अमित शाह

अमित शाह ने कहा भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के कांग्रेस में शामिल होने पर बोले कि 'हमारे एक-दो नेता पार्टी छोड़ गए... कांग्रेसियों लगता है कि उनको बहुत बड़ा फायदा होगा। मैं कांग्रेस को कहना चाहता हूं कि आपको कोई फायदा नहीं होगा। आप भारतीय जनता पार्टी से आए नेताओं के आधार पर चुनाव लड़ते हो तो ये बताता है कि आपके यहां बैंक करप्सी आ गई है। इतने लंबे शासन में कांग्रेस ने दो ही लिंगायत मुख्यमंत्री दिए और दोनों का अपमान करा कर बाहर निकाल दिया।

कांग्रेस की सरकार परिवादवादी सरकार है: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि 'कांग्रेस हमेशा से 'रिवर्स गियर' सरकार रही है। जब भी इसकी सरकार चलती है, विकास रुक जाता है। जेडीएस को वोट का मतलब है कांग्रेस को वोट। जेडीएस कि जितनी भी सीटें आएंगी वो बाद में कांग्रेस में ही जाएंगी। प्रधानमंत्री ने देश को 240 करोड़ वैक्सीन देकर देश को कोरोना से सुरक्षित करने का काम किया है जबकि कांग्रेस ने परिवारवाद की राजनीति करने के अलावा कुछ नहीं किया। दक्षिण में किसी राज्य को PFI से सबसे ज्यादा खतरा था तो कर्नाटक को था। प्रधानमंत्री ने PFI पर बैन लगाया।'

calender
25 April 2023, 02:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो