Corona Updates : दिल्ली-महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में बढ़े रहे कोरोना के मामले

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 711 नए मामले सामने आए हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले में तेजी से बढ़ने लगे हैं। कोविड संक्रमण के केस बढ़ने से लोगों को चिंता होने लगी है। कोविड के केस हर दिन अपने नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के केस हजार के पार हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 711 नए मामले सामने आए हैं। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना से 4 लोगों की मौत हो गई है।

देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना अपने पैर पसार रहा है। इसलिए सरकार व डॉक्टर कोरोना के संक्रमण से बचने की सलाह दे रहे हैं। लोगों को एक बार फिर सचेत रहने की आवश्यकता है। अब लोगों को मास्क पहनकर घर से निकलना चाहिए। इसके अलावा बार-बार अपने हाथों के साबुन से धोना चाहिए।

दिल्ली में बढ़े कोविड केस

देश राजधानी दिल्ली में कोविड के केस रोजाना बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के अंतगर्त दिल्ली में कोरोना के 521 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना पॉजिटिविटी दर 15.64 प्रतिशत हो गई है। आपको बता दें कि बीते दिन में राजधानी में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार उस व्यक्ति की मौत की प्राथमिक कारण कोरोना नहीं है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “अगर दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ते हैं और मरीजों को भर्ती कराने की जरुरत पड़ी, तो इसके लिए दिल्ली के अस्पताल पूरी तरह तैयार हो रहे हैं”।

अन्य देशों में कोरोना अपडेट

महाराष्ट्र में कोरोना केस तेजी से बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोविड के 711 मामले सामने आए हैं। वहीं चार लोगों की कोविड से मौत हो गई है। आपको महाराष्ट्र में एक दिन पहले कोविड के 248 मामले आए थे। इसके अलावा केरल में 24 घंटे में कोरोना के 683 नए केस सामाने आए हैं।

आपको बता दें कि कोविड के केस को देखते हुए केरल सरकार ने राज्य की जनता को सार्वजनिक क्षेत्रों, बाजार, मॉल कार्यस्थलों पर मास्क पहनने का आदेश दिया है। जिससे राज्य में कोविड के संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सके और लोगों को बचाया जा सके।

calender
05 April 2023, 10:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो