पश्चिम बंगाल हिंसाः हुगली के रिशड़ा में धारा 144 लागू, हिंसा के बाद इंटरनेट पर लगी रोक

हुगली में रविवार को बीजेपी नेता के कार्यक्रम के दौरान हुई हिंसा के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। वहीं हुगली के रिशड़ा में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • हुगली में बीजेपी सांसद दिलीप घोष की शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार ने जिले में 3 अप्रैल रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।

पश्चिम बंगाल के हुगली में हिंसा के बाद धारा 144 लागू कर दी है। वहीं इंटरनेट सेवा पर भी पाबंदी लगा दी है। रविवार को हुगली जिले में बीजेपी के राष्टीय उपाध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष के कार्यक्रम के दौरान पत्थरीबाजी और आगजनी की गई थी। इसके बाद पूरे इलाके में जमकर बवाल हुआ। गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई। इससे पहले रामनवमी के दिन हावड़ा में भगवना श्री राम की शोभा यात्रा के हिंसा हुई थी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिंसा के सिलसिले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने 57 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हुगली में बीजेपी सांसद दिलीप घोष की शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार ने जिले में 3 अप्रैल रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। हुगली के रिशड़ा में धारा 144 लागू की गई है। इलाके की दुकानें बंद हैं और कई स्थानों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनात है। वहीं आने जाने वाले लोगों और गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। 

हुगली हिंसा 

रविवार को हुगली में बीजेपी सांसद दिलीप घोष की शोभा यात्रा के दौरान पत्थरबाजी और आगजनी की गई। बीजेपी सांसद दिपील घोष के रिशड़ा कार्यक्रम के दौरान जमकर बवाल हुआ। जानकारी के अनुसार, यह घटना शाम करीब 6ः15 बजे हुई। रामनवमी पर हावड़ा में हुई हिंसा के बाद यह पश्चिम बंगाल में हिंसा की दूसरी घटना है।  बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि कई जगहो पर शांतिपूर्ण तरीके से शोभायात्रा निकाली गई। तभी अचानक से किसी मोहल्ले से पत्थरबाजी की गई। इस दौरान महिलाओं और बच्चों पर पत्थरबाजी की गई है। हावड़ा हिंसा के बाद भी राज्य सरकार आरोपियों पर कोई एक्शन नहीं ले रही है।

हावड़ा हिंसा

इससे पहले गुरूवार को रामनवी के दिन पश्चिम बंगाल में हावड़ा शहर के काजीपाड़ा इलाके में हिंसा और आगजनी हुई थी। यह घटना उस दौरान हुई जब काजीपाड़ा से भगवान श्रीराम की शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान कई दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई। इस घटना के बाद कई इलाको में धारा 144 और इंटरनेट पर रोक लगा दी गई थी। सीएम ममता बनर्जी ने हावड़ा हिंसा को लेकर बीजेपी और बजरंग दल पर आरोप लगाए। वहीं बीजेपी ने इस घटना को ममता सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। बीजेपी नेताओं ने कहा कि हावड़ा हिंसा ममता बनर्जी ने करवाई है।

बता दें कि रामनवमी के बाद शुक्रवार दोपहर को फिर से काजीपाडा इलाके में उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की थी। उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान पत्थरबाजी में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।
 

calender
03 April 2023, 12:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो