Jammu and Kashmir: रामबन इलाके में भूस्खलन, पत्थर गिरने से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यातायात बाधित

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भूस्खलन होने की वजह से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यातायात प्रभावित हो गया है। वहीं अच्छी खबर यह है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • रामबन के एसएसपी ने कहा कि भूस्खलन होने के बाद हाईवे को बंद कर दिया गया है और मलबा साफ होने के बाद राजमार्ग को फिर से खोल दिया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भूस्खलन होने की वजह से यातायात बाधित हुआ है। रविवार को रामबन के पंथियाल इलाके में टी-5 सुरंग के पास पत्थर गिर गए है। इस वजह से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यातायात के बाधित होने से जाम की स्थिति बन गई। वहीं गनीमत रही कि इस बीच कोई हतातह नहीं हुआ और इससे पर कोई अनहोनी होती, कई यात्री वाहन सुरक्षित बच निकले। रामबन के एसएसपी ने कहा कि भूस्खलन होने के बाद हाईवे को बंद कर दिया गया है और मलबा साफ होने के बाद राजमार्ग को फिर से खोल दिया जाएगा। 

एसएसपी मोहित शर्मा ने ट्वीट किया कर कहा था कि टी5 सुरंग के मुहाने पर पत्थर गिरने की भारी गतिविधि की सूचना मिली है। इसके रुकने के बाद फिर से यातायात को शुरू कर दिया जाएगा। सावधानी से यात्रा करें। इस घटना की फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें कुछ कारों को यू-टर्न करते हुए देखा जा सकता है। 

यूपी समेत उत्तर भारत में हो रही बारिश

दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब समेत उत्तर भारत के कई विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। जबकि कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई है।  इस वजह से तापमान में कमी आई है। वहीं जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाको में शनिवार को बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने सप्ताह के शुरूआत में बारिश होने की संभावना जताई है। 

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ तीन अप्रैल से छह अप्रैल तक जम्मू-कश्मीर के मौसम को प्रभावित कर सकता है। वहीं कश्मीर के कुछ इलाकों में रुक-रुक कर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। जबकि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि छह अप्रैल के बाद मौसम में सुधार होगा।

पूर्वोत्तर भारत में बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान (आईएमडी) के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के बाद अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम यानी 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आईएमडी ने पांच अप्रैल तक पूर्वोत्तर भारत के कई इलाकों में गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की से माध्यम बारिश की संभावना जताई है। 

calender
02 April 2023, 06:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो