हावड़ा हिंसाः अमित शाह ने राज्यपाल से की फोन पर बात, आनंद बोस ने कहा-दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी

हावड़ा में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हिंसा और आगजनी घटना को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यपाल आंनद बोस से बातचीत की है। वहीं बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा और आगजनी को लेकर भाजपा सरकार लगातार ममता सरकार पर हमलावार है। इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को फोन कर इस मामले की जानकारी ली है। शाह ने प्रदेश भाजपा सुकांत मजूमदार से भी स्थिति को लेकर बातचीत की है।

इसके बाद राज्यपाल आनंद बोस ने कहा कि स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चर्चा की गई है। उन्होंने राज्य सरकार को कानून व्यवस्था को प्रभावी ढंग से बनाए रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाए और उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। वहीं सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कड़ी और निर्णायक कार्रवाई की जाएगी।

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि "जो लोग इस भ्रम में हिंसा का सहारा लेते हैं कि वे लोगों को धोखा दे सकते हैं, उन्हें जल्द ही एहसास होगा कि वे मूर्खों के स्वर्ग में हैं। दोषियों को पकड़कर कानून के सामने लाने के लिए प्रभावी और ठोस कार्रवाई होगी।"

एएनआई से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि "मैंने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर हावड़ा में रामनवमी पर हुई हिंसा की एनआईए जांच की मांग की है। अमित शाह ने मुझसे फोन पर बात की और आश्वासन दिया कि वह इस पूरी हिंसा के कारणों की निगरानी कर रहे है।" मजूमदार ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि "यह पूरी हिंसा ममता बनर्जी ने करवाई है। मुस्लिम वोट का ध्यान केंद्रित करने के लिए यह काम ममता बनर्जी ने किया है क्योंकि उप चुनाव में उनका मुस्लिम वोट कम हो रहा था।"

वहीं पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि "यहां बहुत खराब स्थिति है। देश में ऐसी स्थिति होना बहुत शर्म की बात है। पुलिस भी कुछ नहीं कर रही है। पत्रकार घायल हो रहे हैं। ये सब टीएमसी कर रही है। यहां पेट्रोल बम विस्फोट हुआ है। तो एनआईए जांच तो होनी ही चाहिए।" अधिकारी ने कहा कि "बंगाल की हालत बहुत खराब है। प्रधानमंत्री को कुछ करना पड़ेगा। मुझे उम्मीद है, मोदी जी और अमित शाह ने कश्मीर को ठीक कर दिया, वो लोग बंगाल को भी सही वक्त पर ठीक कर देंगे।"

calender
31 March 2023, 09:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो