West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल हिंसा पर सख्त गृह मंत्रालय, अमित शाह ने तीन दिनों के भीतर राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

सुकांत मजूमदार ने कहा कि रामनवमी की हिंसा पूर्व नियोजित थी, क्योंकि बम एक दिन में नहीं बनते है। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा था कि यहां लगातार हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • बंगाल हिंसा को लेकर अमित शाह ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट।
  • गृह मंत्रालय ने तीन दिन के भीतर मांगी रिपोर्ट।
  • रामनवमी के दिन हावड़ा में हुई थी हिंसा।

पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर केंद्र सरकार सख्त नजर आ रही है। मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह ने रामनवमी के दिन हुई हिंसा और राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय ने तीन दिनों के भीतर मुख्यमंत्री को घटना की रिपोर्ट देने के लिए कहा है। इससे पहले प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अमित शाह को पत्र लिखकर कहा था कि बंगाल में लगातार हिन्दुओं को निशाना बनाया जा रहा है।  

गुरुवार को रामनवमी के मौके पर हावड़ा में शोभायात्रा के दौरान झड़पे हुई थी। इसके बाद पूरे इलाके में आगजनी और जमकर बवाल हुआ था। इस हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से हावड़ा हिंसा को लेकर बात की थी। साथ ही राज्य की कानून व्यवस्था की जानकारी ली थी। 

बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पत्र में कहा था कि हुगली जिले में भी बीजेपी की शोभायात्रा में बवाल किया गया। इसके बाद रेलवे स्टेशनों पर भारी पथराव हुआ, जिसके बाद ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया। वहीं मंलगवार को सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को हावड़ा हिंसा और हुगली हिंसा की घटनाओं के मामले में राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मुलाकात की है।

मंगलवार को बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि रामनवमी की हिंसा पूर्व नियोजित थी, क्योंकि बम एक दिन में नहीं बनते। राज्यपाल ने हमें रिषड़ा और उसके आस-पास के इलाकों में जाने से मना किया। इसलिए हम वहां नहीं जाएंगे, लेकिन अगर कल की तरह वहां फिर हिंसा हुई तो हमें धरने पर बैठना पड़ेगा।

हावड़ा के बाद हुगली में हुई थी हिंसा

हावड़ा में रामनवमी पर निकाले जा रहे जुलूस के दौरान जमकर बवाल हुआ है। इस दौरान पत्थरबाजी और कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई। जबकि कई दुकानों में आग लगा दी गई। हिंसा के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया था, जबकि कई धारा 144 और इंटनेट पर भी रोके लगा दी गई थी। इसके बाद रविवार को हुगली में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसाद दिलीप घोष की शोभायात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ था। दिलीप घोष ने कहा था कि शोभायात्रा पर पत्थरबाजी की गई। इस दौरान कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की थी। इसके बाद पूरे इलाके पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

calender
04 April 2023, 08:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो