घर में पौधे लगाने से समय इन बातों का रखें ध्यान आएंगी खुशहाली

घर में पौधा लगाने से पौधो का सही चयन आवश्यक है, आपको बता दे कि जहां पेड़ पौधो होते है वहां हमेशा सकरात्मक सोच बनी रहती है। अगर घर में पौधा लगा रहे है तो इन बातों का आवश्यक ध्यान रखे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

घर में पौधा लगाने से पौधो का सही चयन आवश्यक है, आपको बता दे कि जहां पेड़ पौधो होते है वहां हमेशा सकरात्मक सोच बनी रहती है। अगर घर में पौधा लगा रहे है तो इन बातों का आवश्यक ध्यान रखे। जैसा कि आप सभी जानते हि होगे कि घर में वास्तु के अनुसार घर में मनी प्लांट लगाने से आर्थिक तंगी दूर होती है। घर में तुलसी का पौधा बहुत ही शुभ होता है, इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है। जहां तुलसी की पूजा होती है, वहां श्री हरि विष्णु की कृपा बनी रहती है। तुलसी को घर के दक्षिणी भाग में नहीं लगाना चाहिए।

केले का पेड़ भी घर में लगाना शुभ माना जाता है, माना जाता है कि इसके पास तुलसी का पौधा लगा हो तो ज्यादा शुभ माना जाता है, इससे भगवान भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी दोनों की कृपा बनी रहती है। अगर घर में नीम का पौधा लगा सकते है तो ये अच्छा माना जाता है, साथ ही ये सकरात्मक उर्जा का मानी जाती है।  गुलाब का पौधा घर के अंदर नहीं, घर की छत पर लगाना चाहिए। काला गुलाब घर में नहीं लगाना चाहिए। कहा जाता है कि काला गुलाब लगाने से चिंता बढ़ती है। गुड़हल का पौधा भी घर में कहीं भी लगाया जा सकता है। हनुमान जी और मां दुर्गा को नित्य गुड़हल का पुष्प अर्पित करने से संकट दूर हो जाते हैं।

Topics

calender
06 June 2022, 05:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो