एक दीपक से हो जाएगी शनि की पीड़ा शांत

यदि आप शनि की पीड़ा अर्थात साढ़ेसाती से परेशानी है और आपको इससे शांति चाहिए तो इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई सरल ऐसे उपाय बताए गए है जिन्हें आस्था व विश्वास के साथ यदि किया जाए तो निश्चित ही शुभ फल प्राप्त होता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यदि आप शनि की पीड़ा अर्थात साढ़ेसाती से परेशानी है और आपको इससे शांति चाहिए तो इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई सरल ऐसे उपाय बताए गए है जिन्हें आस्था व विश्वास के साथ यदि किया जाए तो निश्चित ही शुभ फल प्राप्त होता है। इन्हीं में से एक उपाय है दीपक लगाने का।

क्या करना होगा

ज्योतिषियों के अनुसार हर शनिवार की शाम 7 बजे बाद पीपल के वृक्ष की जड़ में दीपक जलाएं। दीपक सरसों के तेल का होना चाहिए। इसके अलावा शनिवार को ही दिन के किसी समय या फिर दोपहर 12 बजे कांसे की कटोरी में सरसों का तेल भरे और उसमें एक रूपए का सिक्का डालकर अपनी परछाई देखे।

इसके बाद घर में पीछे न देखते हुए सीधे किसी शनि मंदिर में जाकर यह तेल कटोरी सहित रखकर शनि महाराज के हाथ जोड़कर घर आ जाए। ध्यान रखें कि शनि की मूर्ति की आंख से आंख न मिलाएं। ज्योतिषियों के अनुसार शनि पीड़ा को दूर करने के लिए सबसे अधिक व सरल उपायों में हनुमानजी की आराधना भी है। कम से कम पांच शनिवार हनुमानजी के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक लगाएं और प्रार्थना करें। इसके अलावा हनुमान चालीसा का पाठ भी हर दिन करना चाहिए।

calender
05 June 2022, 12:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो