Astro Tips: रोज सुबह उठते ही सबसे पहले करें ये काम, होगी धन की वर्षा

Astro Tips: माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई नियम शास्त्रों में बताए गए हैं. जिसकी सहायता से आप माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अनेक प्रकार के उपाय किए जाते हैं.

Astro Tips: हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अनेक प्रकार के उपाय किए जाते हैं साथ ही कहा जाता है कि यदि किसी व्यक्ति ने धन की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर दिया तो उस व्यक्ति के जीवन में धन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्या दूर हो जाती हैं.

हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके पास धन की कभी कमी न होने पाए. जिसके लिए वे दिन रात मेहनत करते हैं और माता लक्ष्मी से कामना करते हैं कि उनके पास हमेशा धन इस तरह से बना रहे.

यदि आप भी ऐसा चाहते हैं हमारे पास भी धन रहें तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बतायेंगे जिन्हें आप सुबह उठते ही करें. अधिकतर लोग सुबह उठते ही कुछ गलतियां कर देते हैं जिससे उनके जीवन में आर्थिक तंगी की स्थिति आ जाती है जिससे लोग परेशान रहते हैं. आइए जानें सुबह उठते ही आपको क्या करना चाहिए?

हाथों को देखना

आप ने देखा होगा कि लोग जब उठते हैं तो सबसे पहले शीशा देखते हैं उसके बाद बाकी कामों को करते हैं. लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए आपको सबसे पहले उठकर ईष्ट देवता को याद करना चाहिए. उसके बाद आप अपने हाथों की हथेलियों को देखें और फिर मंत्रों का जाप करें.

जरूर करें धरती स्पर्श

हाथों की हथेलियें के दर्शन के बाद पैरों को जमीन पर रखने से पहले धरती माता को प्रणाम करें. अक्सर लोग सोकर तुरंत ही धरती पर पैर रखने लगते हैं. ऐसा करने से बचें.

तुलसी को जल दें

जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस जगह को काफी शुभ माना जाता है हिंदू धर्म में बहुत कम घर ऐसे होंगे जहां पर तुलसी का पौधा मौजूद नहीं होगा अधिकतर लोगों के घरों में तुलसी का पौधा मौजूद होता है. तुलसी के पौधे पर रोजाना जल चढ़ाए साथ ही मंत्रों का जाप आवश्य करें.

लक्ष्मी मंत्र का जाप 

रोजाना लक्ष्मी स्तोत्र और कनकधारा स्तोत्र का पाठ आवश्य करना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं जिससे घर में कभी धन की कमी नहीं होती है.

calender
20 July 2023, 08:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो