Curtain Vastu : घर के पर्दे भी बदल सकते हैं आपकी किस्मत, जानिए कैसे?

Curtain Vastu : वास्तु शास्त्र में घर के दरवाजे, खिड़कियों और पर्दों का खास महत्व माना जाता है. कहा जाता है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पर्दे लगाने से आपका भाग्य बादल सकता है जानिए कैसे?

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • वास्तु शास्त्र में घर के दरवाजे, खिड़कियों और पर्दों का खास महत्व माना जाता है.

Curtain Vastu : वास्तु शास्त्र में जीवन में सफतला प्राप्त करने के कई उपाय बताए जाते हैं उन्हीं उपायों में से एक है घर में लगे पर्दे. घर में लगे पर्दों से आपके जीवन में खुशहाली व आपका भाग्य बादल सकता है. पर्दों का रंग वास्तु के अनुसार न हो तो घर में कलह-क्लेश होती रहती है साथ ही घर में अशांति फैलती है.

इसके साथ ही घर में रहने वाले लोगों को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है.यदि आप इस तरह की किसी भी समस्या से परेशान है तो घर के पर्दों के रंग पर खास ध्यान देना चाहिए. आइए जानते हैं कैसे?

नीले रंग के पर्दे

यदि आपके घर-परिवार में रोजाना किसी न किसी बात को लेकर झगड़े होते रहते हैं तो ऐसी स्थिति में उत्तर दिशा में नीले रंग का पर्दा लगाना चाहिए. नीले रंग को शांति का प्रतीक माना जाता है. इस रंग के पर्दों का इस्तेमाल बेडरूम, लिविंग रूम और स्टडी रूम में किया जाता है.

लाल रंग का पर्दा

आप ने कई बार देखा होगा कि लाल रंग का पर्दा लोग कहीं भी लगा देते हैं जिससे उनके जीवन में आर्थिक तंगी देखने को मिलती है. लाल रंग का पर्दा हमेशा घर की दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर के सदस्यों के बीत प्रेम बढ़ता है साथ ही आर्थिक स्थिति में मजबूती आती है.

पीले रंग के पर्दे

पूजा घर में हमेशा पीले रंग का पर्दा लगाना चाहिए . इससे घर में सदस्यों के मन में भक्ति भावना पैदा होती है साथ ही पीला रंग ज्ञान, तपस्या, धैर्य और आध्यामिकता का प्रतीक माना जाता है इससे पूजा पाठ में मन लगता है जिसके चलते घर में सुख-शांति का वास होता है.

calender
25 July 2023, 11:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो