Daily Horoscope: आज सावधान रहे मेष और वृषभ समेत इन 6 राशि के लोग, बुरा साबित हो सकता है शनिवार का दिन

Daily Horoscope : ज्योतिष के जानकार ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन करते हैं. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है, इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं तो आइए जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

JBT Desk
JBT Desk

Daily Horoscope: राशिफल के जरिए आप आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. आज चंद्रमा ग्रह सिंह राशि में रहेंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, मकर राशि में, शनि व शुक्र और मंगल ग्रह कुंभ राशि में, राहु, सूर्य और बुध मीन राशि में विराजमान रहेंगे.

ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं.

मेष राशि (Aries Horoscope)

विदेश में शिक्षा लेना चाहते हैं तो फिजूल में सोचना बंद करें. व्यवसाय में पार्टनर से मनमुटाव होगा. किसी पर भी आप बहुत जल्दी विश्वास कर लेते हैं. भावुकता में आप अपने मन की बात किसी को न कहें.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

प्रोफेशन बदलने का मन होगा, मनचाही सफलता के न मिलने से तनाव में रहेंगे. मित्रों से मतभेद संभव है. पढ़ाई में ध्यान कम लगेगा. समय रहते अपनी संगत बदलें, नहीं तो बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

कार्य की अधिकता रहेगी. आज सारे जरूरी काम पूरे होंगे. कार्यस्थल पर अनुकूल माहौल मिलने से आत्मविश्वास बढ़ेगा. कर्ज संबंधित मामले हल होंगे. नए लोगों से मुलाकात होगी.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

मानसिक शांति का आभास होगा. विवाह में आ रही रुकावट दूर होगी. धर्म में रुचि बढ़ेगी. पारिवारिक रीति-रिवाजों को नजरअंदाज न करें. यह जीवन का महत्वपूर्ण अंग है, खर्च बढ़ेगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

ऋण चुकाने में सहयोग प्राप्त होगा. किसी बड़े व्यावसायिक लाभ का अंदेशा है. नौकरी में अपने अधिकारियों से विवाद हो सकता है. आंख से संबंधित तकलीफ हो सकती हैं, सावधानी कार्य पूर्ण करें.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यावसायिक यात्रा होगी. नए व्यवसाय अनुबंध लाभकारी होंगे. सभी के लिए सुलभ रहें और विनम्र भी रहें.

तुला राशि (Libra Horoscope)

कार्यस्थल पर तनावपूर्ण माहौल रहेगा. आर्थिक मामले यथावत रहेंगे. गलत कामों का खराब नतीजा मिलता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. संतान की वजह से शर्मिंदा होना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

अपने फिजूल खर्चों को रोकें, रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. धन लाभ के योग हैं. नौकरी में विघ्न आ सकते हैं. नए कारोबार में संभलकर और सतर्कता से काम करें. पारिवारिक विवाद संभव है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

जीवनसाथी की चिंता रहेगी. भाग्योदय के योग बन रहे हैं. जो भी करें, पूरी मेहनत और विश्वास से करें. आपको सफलता मिलेगी. साहित्यकार लेखक और मंच से जुड़े लोग ख्याति प्राप्त करेंगे.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

रुक-रुक कर हो रहे कार्य से परेशान रहेंगे. पारिवारिक माहौल अनुकूल नहीं होने से तनाव बढ़ सकता है. वाहन पर खर्च होगा. कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान हो सकते हैं. नए दोस्त बनेंगे

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

पेट संबंधित रोग से पीड़ित रह सकते हैं. नए लोगों से संपर्क लाभदायक रहेंगे. अस्वस्थता रहेगी. विवाद आदि से कलेश होगा. व्यय में वृद्धि होगी, तनाव रहेगा. दुष्ट व्यक्ति कष्ट देंगे. नेत्र पीड़ा संभव है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

कारोबार में नई तकनीकी पर खर्च बढ़ेगा. आपके सामने बहुत सारी व्यावसायिक नीतियों हैं. इनमें से आप किसी का भी चयन कर सकते हैं. निर्णय आपको लेना है. कान संबंधित रोग उभर सकते हैं. कोयला, तेल और खनिज व्यवसाय मुनाफे में रहेगा.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. thejbt.com इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

calender
23 March 2024, 07:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो