Delhi News : राष्ट्रपति मुर्मू ने किये भगवान जगन्नाथ के दर्शन, दोपहर में निकाली जायेगी रथयात्रा, जानें किन मार्गों पर रहेगा ट्रैफिक

Delhi News : आज 20 जून 2023 को ओडिसा के पुरी से हौज खास गांव से शुरू होकर अरबिंदो मार्ग से गुजरती हुई जायेगी। ऐसे में दिल्ली पुलिस परिथितियों को देखते हुए ट्रैफिक को परिवर्तित व बंद करने का फैसला कर सकती है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आज दोपहर में निकलने वाली जगन्नाथ रथ यात्रा को लेकर दिल्ली यातायात पुलिस ने एडवायजरी जारी कर दी है।

Delhi News : राष्ट्रपति दौपद्री मुर्मू ने भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा 2022 में हौज खास, दिल्ली में जगन्नाथ मंदिर में पूजा –अर्चना की थी। आज दोपहर में निकलने वाली जगन्नाथ रथ यात्रा को लेकर दिल्ली यातायात पुलिस ने एडवायजरी जारी कर दी है। श्री नीलांचल सेवा संघ, दिल्ली की ओर से 45 वीं श्रीजगन्नाथ रथयात्रा मंगलवार दोपहर को निकाली जा रही है। भक्तों की भारी संख्या में भीड़ को देखकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक को परिवर्तित व बंद करने का आदेश दे सकती है।

इसके साथ ही दूसरी ओर जगन्नाथ मंदिर, त्यागराज नगर में 56 वीं भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली जा रही है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की दक्षिण रेंज के उपायुक्त धीरज कुमार का कहना है कि यात्रा के दौरान मगंलवार दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक आईआईटी फ्लाईओवर, आउटर रिंग और एम्स फ्लाईओवर लूप से अरंबिदों मार्ग के दोनों कैरिजवे पर यातायात प्रभावित रहेगा। ऐसे में ट्रैफिक को परिस्थितियों के हिसाब से चलाया जाएगा। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने  दी सलाह

रेलवे स्टेशनों, हवाईअड्डों, अस्पतालों आदि की ओर जाने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा के प्रस्थान की योजना पहले से बना लें। इसके साथ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को सलाह दी है कि महरौली और गुड़गांव की ओर से अरबिंदो मार्ग होकर नई दिल्ली की ओर आउटर रिंग रोड पर होकर जाए।

इन मार्गों पर रहेगा ट्रैफिक

20 जून मंगलवार यानी आज जगन्नाथ रथ यात्रा आरंभ की जायेगी। जिसमें करोड़ों लोग कई दूर-दूर देशों से इस यात्रा में शामिल होंगे। ऐसे में बलबीर सक्सेना मार्ग, चौधर दिलीप सिंह मार्ग, चौधरी हुकुम चंद मार्ग व गौतम नगर रोड, मुख्य सड़क मार्गों और कार्यक्रम स्खल के आसपास कोई पार्किंग नहीं करें। सुगम यात्रा के लिए मेट्रो रेल सेवाओं का उयोग करें।

calender
20 June 2023, 10:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो