friday rules: शुक्रवार के दिन न करें ये गलतियां, वरना हो जायेंगी माता लक्ष्मी नाराज

friday rules: शुक्रवार का माता लक्ष्मी को समर्पित है साथ ही इस दिन के कई नियम भी होते हैं जो की हमें उनका पालन करना काफी अवश्यक होता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शुक्रवार के दिन न केवल माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है बल्कि उनके लिए व्रत भी रखें जाते हैं.

friday rules: शुक्रवार के दिन न केवल माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है बल्कि उनके लिए व्रत भी रखें जाते हैं. इस दिन का काफी महत्व माना जाता है. इस दिन मां को प्रसन्न रखने और उनकी कृपा पाने के लिए भक्त व्रत रखते हैं. इस दिन पूरे विधि-विधान से मां की पूजा की जाती है. मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है और जिन पर भी इनकी कृपा होती है उसके जीवन में कभी भी धन और वैभव की कमी नहीं होती है. शुक्रवार का दिन शु्क्र ग्रह या शुक्रदेव से भी संबंधित माना जाता है. शुक्रदेव को सुख-सौंदर्य और रोमांस का कारक माना जाता है. 

शुक्रवार का दिन दो देवी-देवताओं का माना जाता है पहला माता लक्ष्मी और दूसरा शुक्र देव, शुक्रवार के दिन पूरी श्रद्धा और समर्पण के साथ कुछ खास उपाय करने से जीवन में हमेशा बरकत रहती है.

वहीं यदि जीवन में शुक्रवार के नियमों का पालन न किया जाएं तो माता लक्ष्मी उस व्यक्ति को बर्बाद कर सकती हैं. शुक्र देव की कृपा से जीवन में किसी भी तरह की कमी नहीं होती है. घर में सुख, शांति के साथ धन संपत्ति की समस्या न हो इसलिए शक्रवार के दिन कुछ चीजें नहीं खरीदनी चाहिए. 

इन चीजों के खरीदने से बचें

1. यदि आप माता लक्ष्मी की अपने जीवन मे कृपा चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम ना करें.

2. रसोई और पूजा पाठ के लिए आज के दिन किसी भी चीज को न खरीदें.

3. शुक्रवार के दिन पैसे के लेन-देन से बचें इस दिन य काम न करें.

4. आज के दिन शुक्र देव को प्रसन्न करने के लिए सफेद या सिल्वर रंग का वाहन खरीदना शुभ माना जाता है.

5. शुक्रवार के दिन गैजेट्स व सजावट का सामान खरीदने से बचें.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
25 August 2023, 07:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो