Mata Vaishno Devi : मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब जम्मू एयरपोर्ट से भी मिलेगा मां वैष्ण देवी का प्रसाद

Mata Vaishno Devi : मां वैष्णो देवी के सभी भक्तों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब आप भी मां वैष्णो देवी का प्रसाद जम्मू एयरपोर्ट (Jammu Airport) से सकते हैं।

calender
09 June 2023, 01:41 PM IST

हाइलाइट

  • मनोज सिन्हा ने एयरपोर्ट पर श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराया मां वैष्णो देवी का प्रसाद  2 जून से 30 जुलाई तक विशेष ट्रेनों की होगी शुरुआत 

Mata Vaishno Devi : मां वैष्णो के भक्तों के लिए यह जानना बेहद ही जरूरी है कि अब से आप जम्मू एयरपोर्ट से भी माता वैष्णों का प्रसाद आसानी से ले सकते हैं। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के माध्यम से जम्मू एयरपोर्ट के प्रस्थान क्षेत्र में माता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड के प्रसाद-सह स्मारिका काउंटर का उद्घाटन किया। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का कहना है कि मां वैष्णो के सभी भक्तों को जम्मू एयरपोर्ट (Jammu Airport) की ओर से माता वैष्णो देवी का प्रसाद उपलब्ध कराया जायेगा।

मनोज सिन्हा ने एयरपोर्ट पर श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराया मां वैष्णो देवी का प्रसाद 

इससे पहले भी माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने देश और विदेश के श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कई कार्य किए हैं। मनोज सिन्हा ने एयरपोर्ट पर श्रद्धालुओं को मां वैष्णो देवी का प्रसाद उपलब्ध कराया। प्रसाद काउंटर पर प्रीमियम पंचवमेवा प्रसाद, स्वर्ण पदक, चांदी के सिक्के और अन्य स्मृति चिन्ह भी उपलब्ध किए जायेंगे। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने प्रसाद पेटियों, पंचमेवा प्रसाद की डोर-टू डोर डिलीवरी के संचालन की दक्षता बढ़ाने और प्रसाद की रियल टाइम ट्रैकिंग के साथ डिलीवरी के समय को कम करने के लिए कई उपाय किए हैं।

38 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने जम्मू-कश्मीर के रियाली जिले में कटरा शहर की त्रिकूट पहाड़ियों में स्थित माता वैष्णो देवी गुफा मंदिर के दर्शन किए हैं। बताया जा रहा है कि गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए वर्तमान में कटरा शहर में भारी संख्या में भीड़ है जिसके चलते तीर्थयात्री पवित्र गुफा के दर्शन करने के लिए भवन के लिए रवाना हो रहे हैं।

2 जून से 30 जुलाई तक विशेष ट्रेनों की होगी शुरुआत 

पिछले साल जनवरी से मई तक 34,67,222 तीर्थयात्रियों ने मां वैष्णो देवी गुफा मंदिर का दौरा किया था। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने विवरण साझा करते हुए बताया है कि इस साल जनवरी में 5,24,189 तीर्थयात्री, वहीं फरवरी में 4,14,432, मार्च में 8,94,650, अप्रैल में 10,18,540 और मई में 9,95,773 तीर्थयात्री दर्शन के लिए मां वैष्णो देवी के मंदिर आ चुके हैं। इसके साथ ही 2 जून से 30 जुलाई तक नई दिल्ली से कटरा के लिए विशेष ट्रेनों की शुरुआत की गई है।

calender
09 June 2023, 01:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो