कुछ को मिलेगा मित्रों का साथ, तो कुछ का होगा अधिक खर्च, जानें कैसा रहेगा 5 अप्रैल का दिन

आज 4 अप्रैल दिन शुक्रवार है. राशिफल का आकंलन ग्रह-नक्षत्रों की दृष्टि से किया जाता है. आज 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन जानें आज का राशिफल

JBT Desk
JBT Desk

Daily Horoscope: 05 अप्रैल 2024 को शुक्रवार का दिन रहेगा और चैत्र कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि रहेगी. इस दिन श्रवण और धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज शुक्रवार को सिद्ध और साध्य योग रहेगा. चंद्रमा का संचार सुबह 07:12 मकर उसके बाद कुंभ राशि पर रहेगा. शुक्रवार 05 अप्रैल को सुबह 10:56 से 12:29 तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि
आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा- जैसा कि आप जीवन को भरपूर जीएंगे. आज आपको अपना पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको पैसा दे सकता है. 

वृषभ राशि
आज मित्रों के सहयोग से आर्थिक परेशानी दूर होगी. आपमें धैर्य की कमी रहेगी, इसलिए संयम बरतें. क्योंकि आपकी कड़वाहट आपके आसपास के लोगों को दुखी कर सकती है. आप अपने प्रिय से दूर होने पर भी उसकी उपस्थिति महसूस करेंगे.

मिथुन राशि
आपका गुस्सैल व्यवहार सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, चोरी होने की संभावना है.  खासतौर पर आज के दिन अपने पर्स का खास ख्याल रखें. 

कर्क राशि
खुश रहें क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप अपने आप में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे. चंद्रमा की स्थिति के कारण आज आपका पैसा अनावश्यक चीजों पर खर्च हो सकता है. 

सिंह राशि
ध्यान और योग आपके लिए न सिर्फ आध्यात्मिक बल्कि शारीरिक रूप से भी फायदेमंद साबित होंगे. जो लोग अब तक बिना सोचे-समझे पैसा बर्बाद कर रहे थे, उन्हें आज पैसों की जरूरत पड़ सकती है और आज आप समझ सकते हैं कि जीवन में पैसे का क्या महत्व है.
 
कन्या राशि
आपकी व्यक्तिगत समस्याएं आपकी मानसिक शांति भंग कर सकती हैं. मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें. इस राशि के शादीशुदा लोगों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है. 

तुला राशि
रोग से शीघ्र स्वस्थ होने के योग हैं. मनोरंजन और सुंदरता बढ़ाने में ज्यादा समय न लगाएं. अपना कीमती समय अपने बच्चों के साथ बिताएं. यह सर्वोत्तम मलहम है. यह सर्वोत्तम मलहम है. वे कभी न खत्म होने वाली खुशियों का स्रोत साबित होंगे. 

वृश्चिक राशि
ढीली चीजों का सेवन न करें, नहीं तो सेहत में उथल-पुथल हो सकती है. संपत्ति से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ मिलेगा. अपने मित्रों और परिवार के सहयोग से आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरे रहेंगे. 

धनु राशि 
आज आपको चपलता देखने को मिल सकती है. आपका स्वास्थ्य आज आपका पूरा साथ देगा. दिन बहुत लाभदायक नहीं है - इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें और जरूरत से ज्यादा खर्च न करें. 

मकर राशि
आपका बचकाना स्वभाव फिर सामने आएगा और आप शरारती मूड में रहेंगे. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा - कोई भी निर्णय लेने से पहले फायदे और नुकसान पर ध्यान से विचार करें.

कुम्भ राशि
दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुराने रोग में काफी सहज महसूस करेंगे. अधिक खर्च और चतुर वित्तीय योजनाओं से बचें. आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य तनाव और चिंता का कारण बन सकता है.

मीन राशि
दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों एवं सम्पत्ति के रख-रखाव पर खर्च बढ़ेंगे. भागदौड़ अधिक रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. 

calender
05 April 2024, 07:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो