Vastu Tips: किस्मत बदल देता है ये फूल, मजबूत होगी आपकी आर्थिक स्थिति, जानें इसके फायदे

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसी कई बातें बताई जाती हैं जिससे हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. कुछ फूल ऐसे है जिन्हें लगाने से आपकी किस्मत चमक उठेगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार बताए गए नियमों का यदि हम पालन करते हैं तो इससे हमें काफी फायदे मिलते हैं.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार बताए गए नियमों का यदि हम पालन करते हैं तो इससे हमें काफी फायदे मिलते हैं. वहीं यदि किसी कारण हम नियमों का पालन नहीं कर पाते हैं. तो इससे जीवन पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है. वास्तु में घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाने और नकारात्मक ऊर्जा का नाश करने पर जोर दिया गया है. वास्तु में कई ऐसे पेड़-पौधों का जिक्र किया गया है, जो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाते हैं. सिर्फ पेड़-पौधे ही नहीं, कुछ लकी फूलों के बारे में भी बताया गया है. इन फूलों को घर में लगाने से व्यक्ति की किस्मत का तारा चमक जाता है.

जानें गुड़ंहल के फायदें

शरीर से रोगों को करें दूर

वास्तु शास्त्र में गुड़हल के फूल का काफी महत्व माना जाता है.साथ ही गुड़हाल का फूल कई रोगों को हमारे शरीर से दूर रखने में मदद करता है. शनिवार के दिन शनिदेव भगवान पर लाल गुड़हाल का फूल समर्पित करें.

धन की वर्षा

जो व्यक्ति सूर्यदेव की पूजा करते समय गुड़हाल के फूलों को चढ़ाते हैं कहा जाता है कि सूर्य को जल के साथ गुड़हाल के फूल का अर्घ्य देने से जीवन में सुख –शांति व धन की वर्षा होती है. साथ ही परिवार में रिश्ते मजबूत होते हैं.

मंगल दोष दूर करें

गुड़हाल का पौधा मंगल दोष दूर करने में काफी मददगार है. जब भी आपको मंगल दोष हो जाए तो सबसे पहले मंदिर जाकर रोजना गुड़हाल के फूलों को चढ़ाना चाहिए. अधिकतर लोगों की कुडंली में मंगल ग्रह कमजोर होता है जिसके कारण लोगों को मंगल दोष का सामना करना पड़ता है.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
26 August 2023, 10:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो