Good Morning Tips: सुबह उठते ही क्यों नहीं देखना चाहिए शीशा, क्या है शास्त्रों में इसके पीछे की वजह?

Good Morning Tips: हमारे बड़े-बुजुर्गों का कहना है कि जब आप सुबह सोकर उठते ही तो उस दौरान शीशा भूलकर भी नहीं देखना चाहिए, आखिर पहले के लोग ऐसा क्यों बोलते थे?

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हमारे बड़े-बुजुर्गों का कहना है कि जब आप सुबह सोकर उठते ही तो उस दौरान शीशा भूलकर भी नहीं देखना चाहिए.

Good Morning Tips: सुबह के समय हमें खुद को ऐसी आदत डालनी चाहिए जिससे हमारा पूरा दिन अच्छा गुजरे. लेकिन अधिकतर लोग सोने के बाद जब उठते हैं तो कई तरह की आदतों को अपनाते हैं जिसमें से कुछ आदत सेहत पर असर डालती है तो वहीं कुछ आदतें आपके जीवन पर गहरा असर डालती हैं. शास्त्रों में सुबह उठकर कुछ अहम कार्य करने के बारे में कहा गया है. सुबह उठकर ऐसा काम करने चाहिए जो सुबह के समय शुभ होते हैं. लेकिन सुबह के समय किए गए गलत काम आपके जीनव पर सीधा असर डालते हैं.

जानें क्या है इसके पीछे की वजह?

यदि हम वास्तु शास्त्र की बात करें तो हमें सुबह उठते ही कभी अपना चेहरा आइने में नहीं देखना चाहिए. ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि रात को सोते समय हमारा शरीर नेगीटिव ऊर्जा की चपेट में रहता है और सुबह उठने पर आलस्य से भरे हुए होते है.

इससे नेगीटिव में नेगीटिव ऊर्जा के साथ शीशे में देखने से हम नेगीटिव हो सकते हैं. या ऐसा भी कहा जाता है कि सुबह शीशा देखने से रातभर की नेगीटिविटी आइने से आपको प्राप्त होती है. जिसके बाद आपका दिन अशुभ गुजरने लगता साथ ही जीवन में लड़ाई-झगड़े आर्थिक स्थिति खराब होना, बिजनेस में नुकसान हमेशा बीमार रहना इस तरह की परिस्थितियां जीवन में आ जाती हैं.

क्या करें सुबह उठते ही?

अधिकतर लोगों के घरों मे शीशा ऐसी जगह पर लगा होता है जहां पर सिर्फ उठने के बाद अपनाप नजरे शीशे में जाती हैं. शीशे को सोने वाले स्थान से थोड़ा दूर रखें जिससे आपकी नजर तुरंत शीशे पर न जाएं. सुबह उठते ही धरती माता को याद करना चाहिए साथ कुछ देर के लिए ध्यान लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपका दिमाग भी शांत रहेगा साथ ही जीवन में सफलता और तरक्की के सारे रास्ते खुलेंगे.

calender
25 August 2023, 09:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो