Vastu Tips: घर में घड़ी रखने से पहले जान लें दिशा, वरना आ सकती हैं जीवन में अनेक परेशानियां

Vastu Tips: आपके घर में रखी हर एक वस्तु आपके जीवन पर प्रभाव डालती है. तो वहीं कुछ वस्तुएं ऐसी भई होती हैं जो जीवनभर सुख-शांति लाती हैं, लेकिन घंड़ी रखने से पहले दिशा जाननी काफी जरूरी होती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • दीवार पर घंड़ी लगाने की सबसे अच्छी दिशा उत्तर दिशा है.

Vastu Tips: घर में रखी अनेक प्रकार की चीजों से व्यक्ति के जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है कहीं लोग आर्थिक तंगी से परेशान हो जाते हैं तो कहीं घरों में सुख-शांति आने लगती है. हर एक वस्तु का अपना अलग ही महत्व होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी चीजों का प्रभाव परिवार के सदस्यों पर पड़ता है. शास्त्रों में घर की वस्तु से जुड़ी कई तरह की बातें बताई जाती हैं. वास्तु के अनुसार लगाई गई घड़ी भी सकारात्मक और नकारात्मक असर डालती है.

सही दिशा में लगाएं घड़ी

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसा हो सकता है घंड़ी रखने की वास्तु शास्त्र में दिशाएं बताई जाती हैं. जहां पर घंड़ी को रखा जाता है कि लेकिन घंड़ी रखते समय अक्सर लोग कई तरह की गलतियां कर बैठते हैं जिससे उन्हें जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. घड़ी हमेशा वास्तु शास्त्र के अनुसार लगानी चाहिए. इसीलिए घंड़ी लगाने के शास्त्रों में नियम भी बताए गए हैं जिसकी सहायता से घंड़ी घर में सही दिशा की ओर लगा सकते हैं.

इस दिशा में रखें घंड़ी

दीवार पर घंड़ी लगाने की सबसे अच्छी दिशा उत्तर दिशा है. उत्तर दिशा को धन और समृद्धि के देवता कुबेर की दिशा मानी जाती है. कहा जाता है कि इस दिशा में घड़ी लगाने से परिवार के सदस्यों की आर्थिक मुश्किलें दूर हो जाती हैं, यदि किसी कारण से आप घर की उत्तर दिशा में घड़ी नहीं लगा पा रहे हैं तो इसे पूर्व दिशा में लगाएं. पूर्व दिशा में घड़ी लगाने से घर में धन-समृद्धि आकर्षित होती है.

न करें ये गलतियां

आपको बता दें कि शास्त्रों में कई नियम बताए गए हैं जिसकी सहायता से घड़ी को आसानी से लगाया जा सकता है लेकिन घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगानी चाहिए. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से घर से बाहर जाने या अंदर आते समय नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. इसकी वजह से घर से कई तरह की परेशानियां आती है. इसके अलावा घर में कोई घड़ी खराब हो गई है या फिर टूट गई है तो भी घर के अंदर न रखें. इससे आपके जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी हो सकती हैं.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

calender
01 December 2023, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो