Vastu Tips: घर लाए मिट्टी से बने लक्ष्मी मां के पैर, दीपावली पर बरसायेंगी खूब धन

Vastu Tips: दीपावली आने से हम अपने घर में अनेक प्रकार की वस्तुएं लेकर आती हैं जिससे हमारे घर में धन की सुख-शांति बनी रहें. लेकिन उस कुछ भी चीज होती हैं जिन्हें आपको नहीं लाना चाहिए.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • दीपावली के नजदीक आते ही बाजारों में माता लक्ष्मी से जुड़ी कई तरह की वस्तुए आती है.

Vastu Tips: दीपावली के नजदीक आते ही बाजारों में माता लक्ष्मी से जुड़ी कई तरह की वस्तुए आती है. जिसे हम अपने घरों में लेकर आते हैं. लोग हर तरह की कोशिश करते हैं ताकि उनके घर माता लक्ष्मी का वास हो जाए. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे उपय दीपवाली के दिन किए जाते हैं जिससे जीवन में तरक्की और धन का लाभ होता है. आप ने देखा होगा दीपावली आने से पहले ही सभी लोगों के घरों में तैयारियां शुरू हो जाती हैं. कोई माता लक्ष्मी की प्रतिमा लेकर आते हैं तो वहीं कुछ मां लक्ष्मी से जुड़ी वस्तुएं लेकर आते हैं. ऐसे में आप मिट्टी से बने मां लक्ष्मी के पैर अपने घर लेकर आ सकते हैं.

दीपावली के दिनों में मिट्टी से बनी वस्तुएं खरीदकर लाना से आपके घर में सुख-शांति का वास होता है. बाजारों में कई तरह के मिट्टी से बने झूमर, झोपड़ी, मकान, कप, लैंप सहित कई फैंसी आइटम मिल जाते हैं. ऐसे चीजों को अपने घर में लाएं.

यहां मिट्टी के आइटम 5 रुपये से लेकर 500 रुपये तक मिलते हैं. अभी दीपावली जैसे-जैसे नजदीक आएगी तो ग्राहकी भी बढ़ती शुरू हो जाएगी, वह बताते हैं कि इस बार लक्ष्मी की मूर्ति भी मिट्टी से बनाई गई है. तो वहीं मिट्टी की प्लेटस, शुभ लाभ, गणेश जी की मूर्ति भी बनाई गई है.

होगी घर में सुख-शांति

शास्त्रों में कहा जाता है कि घर में मिट्टी से बने माता लक्ष्मी के पैरों को घर में लाने से जीवन में तरक्की और घर–परिवार में सुख-शांति बनी रहती हैं. इस तरह की चीजों को घर में लाने में आपके घर में हो रहे लड़ाई-झगड़ों से आपको शांति मिलेगी साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, इसके अलावा घर में सकारात्मक शक्तियों वास होगा और नकारात्मक शक्तियां वहां से समाप्त होगी.

calender
25 October 2023, 07:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो