Vastu tips: घर में चाहते हैं सुख-शांति और समृद्धि का वास, तो जरूर लगाएं घर में ये 3 पौधे

Vastu tips: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधे से जुड़ी कई तरह की बातें बनाई जाती हैं साथ ही कहा जाता है कि इन सभी उपाय करने के बाद घर में सुख-शांति का वास अवश्य होता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर एक चीज का हमारे जीवन में काफी महत्व होता है.

Vastu tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर एक चीज का हमारे जीवन में काफी महत्व होता है, इसके साथ ही कहा जाता है कि यदि वास्तु शास्त्र के बताएं गए नियमों का पालन किया जाएं उस व्यक्ति के जीवन में किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं आती है.वास्तु में कुछ ऐसे पेड़-पौधे के बारे में बताया जाता है जिसे लगाने से आपके घर परिवार में सुख-शांति और समृद्धि का वास होता है. साथ ही घर में सकारात्मक विचार आते हैं और नकारात्मक विचार मन से चले जाते हैं.

इन पौधों को लगाएं घर के आस-पास

हरसिंगार

हरसिंगार के फूल बहुत ही खूबसूरत होते हैं. साथ ही अधिकतर लोग इन्हें औषधीय गुणों के लिए भी जानते हैं. धन की देवी माता लक्ष्मी को हरसिंगार के फूल बेहद प्रिय हैं. वास्तु के अनुसार हरसिंगार का पौधा घर की तमाम समस्याओं को दूर करने में काफी लाभदायक हैं. इस पौधे को छूने से न केवल मन शांत होता है बल्कि यह हमारे जीवन में भी काफी प्रभाव डालता है.

रातरानी

कुछ पौधे ऐसे हैं जिनके बारे में आप ने कभी सुना नही होगा न कभी देखा होगा. रातरानी के फूल रात में महकते हैं जबकि बाकी अन्य पुष्प सूर्यास्त के बाद मुरझा जाते हैं वास्तु शास्त्र के मुताबिक रातरानी के फूलों की महक से हमारा मानसिक तनाव दूर होने लगता है.

चंपा

चंपा के पौधे हमेशा हरे रहते हैं और इसके फूल हल्के पीले रंग के होते हैं.वास्तु शास्त्र में भी चंपा के फायदे बताए जाते हैं. माना जाता है कि जिस घर में चंपा का पौधा लगाया जाएं तो उस घर में नकारात्मक विचार नही रहते है साथ ही घर की सुख-शांति बनी रहती हैं.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

                calender
                10 September 2023, 10:59 AM IST

                जरुरी ख़बरें

                ट्रेंडिंग गैलरी

                ट्रेंडिंग वीडियो