Vastu Tips: पानी में इन चीजों को मिलाकर करें घर के द्वार पर छिड़काव, खिंचा चला आएगा पैसा

Vastu Tips: यदि आप भी चाहते हैं घर की सुख-शांति बनी रहे तो वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए जाते हैं जिसे करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जायेंगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए जाते हैं जिसे करने से घर परिवार में सुख-शांति व धन लाभ होता है.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए जाते हैं जिसे करने से घर परिवार में सुख-शांति व धन लाभ होता है. हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को काफी महत्व दिया जाता है माना जाता है की घर बनाने से लेकर उसे सजाने तक में वास्तु शास्त्र का ध्यान रखा जाता है. जिसे करने से घर में खुशहाली आती है.

वास्तु शास्त्र में वैसे तो बहुत उपाय बताए जाते हैं लेकिन ये उपाय करने से भी आपको अनेक प्रकार का लाभ मिलेगा. पानी के कई उपाय करना काफी शुभ माना जाता है. यदि आपके जीवन में आर्थिक तंगी है घर-परिवार में सुख-शांति नहीं रहती है रोजाना लड़ाई-झगड़े होते हैं, इसके अलावा व्यपार मे सफलता नहीं मिल पा रही है ऐसी स्थित में आप पानी के उपाय करते हैं.

मुख्य द्वार पर करें जल का छिड़काव

घर की सभी प्रकार की समस्या को दूर करने के लिए सबसे पहले घर के मुख्य द्वार में जल का छिड़काव जरूर करें ऐसा करना वास्तु शास्त्र में काफी शुभ माना जाता है. लेकिन ये उपाय करने से पहले स्नान व पूजा-पाठ करने के बाद ही करना चाहिए.

इसके साथ ही छिड़काव करते समय याद रहे हैं कि तांबे का कलश होना चाहिए. जो व्यक्ति इस उपाय को करता है उसके जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है साथ ही नकारात्मक शक्तियां घर से दूर रहती हैं.

नमक पानी का करें मुख्य द्वार पर छिड़काव

वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि इस उपाय को करने से सभी संकट दूर हो जाते हैं. अपने घर के मुख्य द्वार पर हफ्ते में एक बार छिड़काव आवश्य करना चाहिए. ऐसा करने से आपको व्यपार में लाभ मिलेगा साथ ही सकारात्मक शक्तियों का आपके घर वास होगा.

 

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
28 July 2023, 08:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो