Vastu Tips: इन सामानों से आती है दरिद्रता, तुरंत निकाल दें घर से बाहर

Vastu Tips: घर में कुछ चीजों के रखने से आर्थिक तंगी आती है. इसीलिए घर में कुछ भी चीज रखने से पहले सोच-विचार अवश्यक करें.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • घर में रखीं कुछ चीजों से हमारा जीवन प्रभावित हो सकता है.

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में जीवन को खुशहाल रहने के लिए कई तरह के नियम बताए जाते हैं जो हमें करने बेहद जरूरी होते हैं. वास्तु शास्त्र में सबसे पहले दिशाओं पर विशेष ध्यान दिया जाता है. कहते हैं कि यदि कोई चीज अपनी सही दिशा में न रखी जाए तो उसका नकारात्मक प्रभाव होने देखने को मिल सकता है.

वहीं यदि हम सही दिशा में चीजों को रखेंगे तो हमें जीवन में कई तरह के लाभ देखने को मिल सकते हैं. आइए जानते हैं कि घर से किन चीजों को बाहर निकाल देना चाहिए?

कबूतर का घोंसला

आप ने अक्सर देखा होगा कि घर के किसी कोने मे कबूतर अपना घोंसला बना लेते हैं जिससे घर में दरिद्रता का वास होने लगता है.साथ ही आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है कबूतर का घोंसला घर में होने से नकारात्मक शक्तियां आती हैं. इसे तुरंत घर से निकाल देना चाहिए.

 घर में लगे जाले

जिस घर में जाले लगे होते हैं और जगह-जगह कबाड़ का सामान इधर-उधर फैला रहता है उस घर के लोगों को हमेशा तंगी का सामना करना पड़ता है. इसीलिए घर की साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए.

खराब घड़ी

अक्सर आप ने देखा होगा कि चलते-चलते घड़ी खुद रुक जाती है ऐसी घड़ी को घर न रखें. माना जाता है कि बंद घड़ी किस्मत के दरवाजे बंद करती है.

टूटे बर्तन

कुछ लोगों के घर में टूटे बर्तन मौजूद होते हैं, यदि आप घर की सुख-शांति चाहते हैं तो टूटे बर्तनों को अपनी किचन से बाहर निकाल दें. इससे भाग्य कमजोर होने लगता है और आपके जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकत हैं.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
27 July 2023, 11:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो