Guruwar Upay : गुरुवार को क्यों नहीं करने चाहिए ये काम, जानें क्या हो सकते हैं इसके खतरनाक नुकसान?

Guruwar Upay : शास्त्रों में गुरुवार को लेकर काफी बातें बताई गईं हैं जिसका प्रयोग लोग अपने जीवन में करते हैं, वहीं कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें करने को मनाही की जाती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शास्त्रों में गुरुवार को लेकर काफी बातें बताई गईं हैं .

Guruwar Upay : गुरुवार को कई उपाय बताए जाते हैं साथ ही हर व्यक्ति उन्हें अपने जीवन में करता भी हैं जिस तरह से सुखी जीवन जीने के लिए अनेक प्रकार के कार्य किए जाते हैं ठीक वैसे ही कुछ ऐसे कार्य भी हैं जिन्हें करने के लिए शास्त्रों में मनाही की जाती है. हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है साथ ही उनकी पूरे सच्चे मन से पूजा की जाती है.यदि गुरुवार के दिन हम कुछ ऐसे कामों को कर लेते हैं तो इससे भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति नाराज हो जाते हैं.

गुरुवार को केले का सेवन भूलकर भी न करें

गुरुवार के दिन सभी लोग भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति की पूजा-अर्चना की जाती है साथ ही केला के वृक्ष को भी पूजा जाता है. इसीलिए उसे खाने की गुरुवार के दिन मनाही की जाती है.

घर के जाले

अधिकतर लोग कुछ कामों को करने से पहले ये नहीं सोचते हैं कि जिस काम को हम करने जा रहे हैं वह काम हमे नुकसान दे सकता है. कुछ अपने घर में गुरुवार के दिन जाले साफ करते हैं. इसके साथ ही आज के दिन घर पर पोंछा लगाना भी वर्जित होता है.

गुरुवार के दिन साबुन शैंपू से रहे दूर

शास्त्रों में गुरुवार के दिन साबुन और शैंपू से दूर रहने के लिए कहा जाता है. इसके साथ अधिकतर महिला गुरुवार के दिन बाल धो लेती हैं. ऐसा न करें यदि आप भगवान विष्णु की कृपा चाहते हैं तो इन सभी चीजों से दूर रहें.

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

          calender
          17 August 2023, 06:29 AM IST

          जरुरी ख़बरें

          ट्रेंडिंग गैलरी

          ट्रेंडिंग वीडियो