Asia Cup 2022: सूर्यकुमार की बल्लेबाजी के मुरीद हुए किंग कोहली

एशिया कप 2022 के अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रन से शिकस्त दी। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रन बनाए। 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हॉन्ग कॉन्ग की टीम 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी।

Vishal Rana
Vishal Rana

एशिया कप 2022 के अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रन से शिकस्त दी। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रन बनाए। 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हॉन्ग कॉन्ग की टीम 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सुपर-4 में जगह बना ली है। इस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 59 रन की पारी खेली। लेकिन सूर्यकुमार ने उससे भी कमाल की पारी खेली। सूर्यकुमार ने मैदान पर आते ही रनों का तूफान ला दिया था।

सूर्या ने चारों दिशाओं में चौके-छक्के जडे़। सूर्यकुमार ने इस मैच में ताबड़तोड़ नाबाद 68 रन की पारी खेली। किंग कोहली भी सूर्या की इस पारी के मुरीद हो गए है। मैच के बाद कोहली ने सूर्यकुमार के सामने झुकते हुए उनका अभिनंदन किया। हॉन्ग कॉन्ग के गेंदबाजों पर सूर्याकुमार कहर की तरह बरपे। उनके बल्ले से एक से बढ़कर एक शानदार छक्के देखने को मिले। सूर्या के हर एक छक्के पर दर्शक झूम उठते थे।

 

कोहली भी उनके द्वारा लगाए गए छक्कों को देखते रह गए। मैच से पहले ही भारतीय टीम को इस मैच का विजेता माना जा रहा था और हुआ भी ऐसा ही। भारतीय टीम को पहले से ही एशिया कप का प्रबल दावेंदार माना जाता है। क्योंकि भारत ने एशिया कप के खिताब को सबसे ज्यादा 7 बार अपने नाम किया है।

अब एक बार फिर से टीम इंडिया का सामना पाकिस्तान से होगा। पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। भारत के खिलाफ दूसरे मैच से पहले पाकिस्तान को हॉन्ग कॉन्ग के साथ मैच खेलना होगा। पाकिस्तान के लिए भी हॉन्ग कॉन्ग को हराना ज्यादा बड़ी बात नहीं होगी।

calender
01 September 2022, 02:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो