BCCI ने संजू सैमसन को सौंपी इंडिया ए की कप्तानी

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में संजू सैमसन (Sanju Samson) को नजरअंदाज करके अब बारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनको टीम इंडिया ए की कप्तानी सौंपी है।

Vishal Rana
Vishal Rana

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में संजू सैमसन (Sanju Samson) को नजरअंदाज करके अब बारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनको टीम इंडिया ए की कप्तानी सौंपी है। इंडिया ए को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसके लिए संजू को यह बड़ी जिम्मेदागी सौंपी गई है। बीसीसीआई ने एक तरह से यह बड़ा दाव खेला है। क्योंकि जबसे बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है तबसे संजू के फैंस बोर्ड के इस फैसले से नाखुश है कि संजू को टी20 विश्व कप टीम में जगह नही मिली है।

बीसीसीआई (BCCI) ने संजू के फैंस को अब यह बड़ा तौहफा दिया है। जिससे संजू के फैंस में अब खुशी का माहौल है। बताते चले, संजू सैमसन (Sanju Samson) का टी20 रिकॉर्ड काफी शानदार है और काफी समय से टी20 क्रिकेट में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। ऐसे में उनको टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल न करना सेलेक्टर्स पर भी काफी सवाल उठा रहा है। वहीं टी20 विश्व कप 2022 से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज खेलनी है उसके लिए भी संजू को टीम में शामिल नही किया गया है।

आईपीएल में संजू राजस्थान की तरफ से खेलते है और आईपीएल (IPL) में भी संजू का रिकॉर्ड काफी शानदार है राजस्थान के लिए संजू ने काफी मैच जीताऊ पारी खेली है। इसके अलावा संजू ने भारत के लिए 16 टी20 मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 296 रन बनाए है। संजू बल्लेबाजी के अलावा विकेटकीपिंग भी शानदार करते है। संजू विकेट के पीछे शानदार स्टंपिंग और कैचिंग के लिए जाने जाते है।

और पढ़ें............

IND vs AUS: कोहली हासिल करेंगे यह 'विराट' रिकॉर्ड

calender
16 September 2022, 05:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो