Asia Cup T20 से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, बुमराह हुए एशिया कप से बाहर

अगस्त में एशिया कप टी20 का आगाज होगा। वहीं उससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर हो गए है।

Vishal Rana
Vishal Rana

अगस्त में एशिया कप टी20 का आगाज होगा। वहीं उससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर हो गए है। एशिया कप में 28 अगस्त को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। उससे पहले ये खबर भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर से कम नहीं है।

बैक इंजरी से जूझ रहे बुमराह

बताते चले, जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी से जूझ रहे है। ऐसे में उनके न खेलने से भारतीय टीम को एशिया कप में नुकसान उठाना पड़ सकता है। एशिया कप में भारत को पाकिस्तान के साथ ग्रुप-ए में रखा गया हैं। वहीं ग्रुप-बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें है। एशिया कप का आगाज 27 अगस्त को होकर समापन 11 सितंबर को होगा। इस दौरान कुल 13 मैच होंगे।

अब टीम में कौन लेगा बुमराह की जगह

बुमराह के बाहर होने के बाद अब अटकलें लगाई जा रही है कि उनकी जगह टॉप-11 में किस गेंदबाज को शामिल किया जाएगा। एशिया कप के लिए भारतीय टीम में 15 खिलाड़ियों का चुना जाना तय है। भारतीय टीम कम से कम पांच तेज गेंदबाजों को एशिया कप में खिलाना चाहेगी। जिनमें भुवनेश्वर और हार्दिक की जगह पक्की है।

इसके अलावा तीन गेंदबाजों के रुप में भारत के पास कई विकल्प मौजूद है। इन विकल्पों में भारतीय टीम में अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया जा सकता है। इनमें सबसा बड़ा नाम है दीपक चाहर जो लंबे समय के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी सीरीज में टीम इंडिया के लिए वापसी करेंगे।

calender
08 August 2022, 09:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो