CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दर्ज की पहली जीत, पाक को 8 विकेट से चटाई धूल

बर्मिंघम राष्ट्र मंडल खेलों में पहली बार क्रिकेट का आयोजन किया गया। वहीं आज भारतीय महिला क्रिकेट और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने आठ विकेट से अपने नाम किया। मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Vishal Rana
Vishal Rana

बर्मिंघम राष्ट्र मंडल खेलों में पहली बार क्रिकेट का आयोजन किया गया। वहीं आज भारतीय महिला क्रिकेट और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच को भारत ने आठ विकेट से अपने नाम किया। मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम महज 99 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए स्नेह राणा और राधा यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। तो वहीं पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मुनीबा अली ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए।

बारिश के कारण मैच को 18-18 ओवर का किया गया था। जिसके बाद 100 रनों के लक्ष्य को भारत ने 11.2 ओवर में हासिल करके पाकिस्तान पर आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना 42 गेंदो पर नाबाद 63 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए तुबा हसन और ओमैमा सोहैल ने एक-एक विकेट हासिल किया। भारत की यह पहली जीत है। जबकि पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है। पाकिस्तान को इससे पहले बारबाडोस से भी हार का सामना करना पड़ा था। अब भारत का अगला मैच बारबाडोस से होगा।

calender
31 July 2022, 07:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो