ICC ranking में दिनेश कार्तिक की जबरदस्त छलांग

अपने हालिया प्रदर्शन के दम पर अनुभवी दिनेश कार्तिक बल्लेबाजों ICC T20 रैंकिंग में 108 स्थान की छलांग लगाकर 87वें स्थान पर पहुंच गए है। जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन शीर्ष 10 में शामिल हो गए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अपने हालिया प्रदर्शन के दम पर अनुभवी दिनेश कार्तिक बल्लेबाजों ICC T20 रैंकिंग में 108 स्थान की छलांग लगाकर 87वें स्थान पर पहुंच गए है। जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन शीर्ष 10 में शामिल हो गए। किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अर्धशतकों के साथ श्रृंखला समाप्त की। इस फॉर्म ने बल्लेबाजों के लिए नवीनतम टी20 रैंकिंग में बाएं हाथ के बल्लेबाज को एक स्थान ऊपर छठे स्थान पर पहुंचा दिया।

कार्तिक आईपीएल 2022 से शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कुछ धमाकेदार पारियां खेली हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म अभी भी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं और किशन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला को छोड़ दिया 21 वें स्थान पर हैं जबकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर दोनों 18 और 19वें स्थान पर है।

युजवेंद्र चहल गेंदबाजों के लिए टी 20 रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के दौरान अपने छह विकेट के बाद तीन स्थान की छलांग लगाकर 23 वें स्थान पर पहुंच गए। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (संयुक्त तीसरे) और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा (छठे) के साथ जोश हेज़लवुड शीर्ष क्रम के टी 20 गेंदबाज के रूप में अपनी स्थिति बनाए हुए हैं।

calender
22 June 2022, 03:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो