अर्जेंटीना को चैंपियन बनने पर ब्राजील के पूर्व दिग्गज पेले ने भेजा इमोशनल नोट

अर्जेंटीना की टीम को दुनियाभर से बधाईयां मिल रही है। वहीं ब्राजील के पूर्व दिग्गज और तीन विश्व कप जीतने वाले पेले ने अर्जेंटीना को जीत की बधाई देते हुए अस्पताल से एक इमोशनल नोट भेजा।

Vishal Rana
Vishal Rana

फीफा विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच को अर्जेंटीना ने जीतकर तीसरी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया। पेनल्टी शूटआउट इस मैच का नतीजा निकला और अर्जेंटीना ने बाजी मारी। इस जीत के बाद अर्जेंटीना की टीम को दुनियाभर से बधाईयां मिल रही है। वहीं ब्राजील के पूर्व दिग्गज और तीन विश्व कप जीतने वाले पेले ने अर्जेंटीना को जीत की बधाई देते हुए अस्पताल से एक इमोशनल नोट भेजा।

अर्जेंटीना को बधाई देते हुए पेले इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "फुटबॉल ने आज फिर अपनी कहानी दिलचस्प तरीके से बयां की। मेसी ने अपना पहला विश्वकप जीता, जिसके वह पूरे हकदार थे। मेरे प्रिय मित्र एम्बापे ने फाइनल में गोल किए। हमारे खेल के भविष्य के लिए यह शानदार प्रदर्शन देखना किसी उपहार से कम नहीं था।"

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pelé (@pele)

बता दे, ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर पेले इन दिनों सांस की बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती है जहां उनका इलाज चल रहा है। बात अगर फाइनल मैच की करे तो मैच में दो हाफ का खेल खत्म होने तक फ्रांस की टीम अर्जेंटीना से 2-0 से पिछड़ रही थी ऐसा लग रहा था कि अर्जेंटीना यह मैच आसानी जीत जायेगी।

लेकिन जब तक फ्रांस के एम्बाप्पे मैदान में थे यह कहा होने वाला था। एम्बाप्पे ने 80 और 81वें मिनट में लगातार दो गोल दागकर फ्रांस की मैच में वापसी करायी जिसके बाद मैच काफी रोमांचक हो गया था। आखिरी में पेनल्टी शूटआउट के जरिये अर्जेंटीना ने फाइनल मैच को जीता।

ये खबर भी पढ़ें..............

फ्रांस को चैंपियन नहीं बना सके Kylian Mbappe लेकिन प्रदर्शन से जीता सबका दिल

calender
19 December 2022, 03:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो