Hockey World Cup 2023: अर्जेंटीना ने जीत के साथ किया आगाज, साउथ अफ्रीका को 1-0 से दी मात

शुक्रवार को हॉकी मेन्स विश्व कप 2023 का आगाज हो गया है पहला मैच आज भुवनेश्वर में खेला गया। पहले मैच में अर्जेंटीना और साउथ अफ्रीका की टीम आमने सामने हुई और अर्जेंटीना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया।

Vishal Rana
Vishal Rana

Hockey World Cup 2023: शुक्रवार को हॉकी मेन्स विश्व कप 2023 का आगाज हो गया है पहला मैच आज भुवनेश्वर में खेला गया। पहले मैच में अर्जेंटीना और साउथ अफ्रीका की टीम आमने सामने हुई और अर्जेंटीना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए साउथ अफ्रीका को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। दोनों टीमों की तरफ से इस मैच में गोल करने के लिए खिलाड़ियों ने काफी संघर्ष किया हालांकि अर्जेंटीना एक गोल करने में कामयाब रही।

अर्जेंटीना की तरफ से एकमात्र गोल कैसेला माइको ने किया। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम गोल करने में नाकामयाब रही। मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और एक-दूसरे को गोल करने से रोका। मैच के पहले और दूसरे क्वार्टर तक दोनों टीमों में से कोई भी गोल नहीं कर सकी थी। दो क्वार्टर के संघर्ष के बाद अर्जेंटीना ने तीसरे क्वार्टर में गोल करने में कामयाबी हासिल की और स्कोर 1-0 हो गया।

अर्जेंटीना की तरफ से 42वें मिनट में कैसेला माइको ने गोल करके अर्जेंटीना को बढ़त दिलाई। जिसको अर्जेंटीना की टीम ने मैच के आखिर तक बनाए रखा। चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने गोल करने के लिए काफी संघर्ष किया लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी। मैच में 1-0 से पिछड़ने के बाद साउथ अफ्रीका ने चौथे क्वार्टर में गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन अफ्रीकी टीम गोल नहीं कर सकी और मैच को अर्जेंटीना ने 1-0 से अपने नाम कर लिया।

हॉकी मेन्स विश्व कप 2023 में भारतीय टीम भी आज अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारत का पहला मुकाबला स्पेन के साथ शाम 7 बजे राउरकेला में खेला जाएगा। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, इंग्लैंड और वेल्स की टीमें भी आज से अपने हॉकी मेन्स विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत करेगी।

ये खबर भी पढ़ें..............

Hockey World Cup 2023 के लिए भारतीय टीम की नई जर्सी की तस्वीर आई सामने, फैंस को आई काफी पसंद

calender
13 January 2023, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो