Hockey World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा मैच जीतने उतरेगी टीम इंडिया

हॉकी विश्व कप 2023 में आज भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। यह मैच शाम 7 बजे राउरकेला के मैदान पर खेला जाएगा। अभी तक इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों ने अपना-अपना पहला मैच जीता है। भारत ने अपने पहले मैच में स्पेन को हराया था तो वहीं इंग्लैंड ने वेल्स को हराया था।

Vishal Rana
Vishal Rana

Hockey World Cup 2023: हॉकी विश्व कप 2023 में आज भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। यह मैच शाम 7 बजे राउरकेला के मैदान पर खेला जाएगा। अभी तक इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों ने अपना-अपना पहला मैच जीता है। भारत ने अपने पहले मैच में स्पेन को हराया था तो वहीं इंग्लैंड ने वेल्स को हराया था। आज दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के एक-दूसरे खिलाफ आंकड़ों की बात करे तो पिछले साल दोनों टीमो के बीच तीन मैच खेले गए।

जिसमें से दो मैच ड्रॉ रहे और एक में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान दोनों टीमों के बीच काफी शानदार मैच देखने को मिला था इस मैच में भारतीय टीम 3-0 की बढ़त बनाने के बाद भी जीत नहीं पाई थी। दरअसल इस मैच में भारतीय टीम ने 3-0 की बढ़त बना ली थी जिसके बाद भारतीय टीम के एक खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ा जिसका फायदा इंग्लैंड ने उठाया और शानदार वापसी करते हुए मैच को 4-4 पर रोक दिया। इस तरह से यह मैच ड्रॉ रहा।

आज का मैच दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक होने वाला है दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पहले मैच एक तरफा जीते है भारत ने स्पेन को 2-0 से तो इंग्लैंड ने वेल्स को 5-0 से हराया था। पहले मैच में भारतीय टीम की तरफ से रोहिदास और हार्दिक सिंह ने गोल किए थे जिसके बाद अब दूसरे मैच में भी भारतीय टीम को इन दोनों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

बता दें, आज के मैच में जो भी टीम जीतने में कामयाब रहेगी उसके क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के चांस ज्यादा रहेंगे। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही है और सभी टीमों को 4 पूलो में बांटा गया है। भारत और इंग्लैंड दोनों ही टामों को एक ही पूल में रखा गया है ऐसे में लग रहा है कि ये दोनों ही टीमें अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली है।

ये खबर भी पढ़ें..............

तय हो गई केएल राहुल और अथिया शेट्टी की शादी की तारीख, अक्षय, सलमान और विराट बनेंगे मेहमान

calender
15 January 2023, 02:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो