IND vs AUS 1st Test: रोहित शर्मा के नाम हुआ एक खास रिकॉर्ड, विराट, धोनी और सचिन भी नहीं कर पाए ये कारनाम

इस शतक के साथ ही रोहित ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया ये ऐसा रिकॉर्ड है जिसको कोई भी भारतीय कप्तान अपने नाम नहीं कर पाया है। बता दें, इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट (टी20, वनडे और टेस्ट) में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा पहले भारतीय कप्तान और दुनिया के चौथे कप्तान बन गए है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS 1st Test: नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी चुनी और पहले दिन पूरी कंगारू टीम 177 रनों पर ढेर हो गई। वहीं दूसरे दिन रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा किया। रोहित शर्मा ने पूरे दो साल के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है। उन्होंने इस मैच में 171 गेंद में अपने 100 रन पूरे किए। रोहित ने अपनी शतकीय पारी में 14 चौके और 2 छक्के जड़े है।

इस शतक के साथ ही रोहित ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया ये ऐसा रिकॉर्ड है जिसको कोई भी भारतीय कप्तान अपने नाम नहीं कर पाया है। बता दें, इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट (टी20, वनडे और टेस्ट) में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा पहले भारतीय कप्तान और दुनिया के चौथे कप्तान बन गए है। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपने नाम कर चुके है।

ये कारनामा महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर पाए है। नागपुर की मुश्किल पिच पर रोहित ने एक छोर पर जमकर बल्लेबाजी की है और टीम इंडिया को बेहतर स्थिति में पहुंचाया है। दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे हैं, लेकिन रोहित डटे हुए है। बता दें, खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 230 रन बना लिए थे। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा और केएस भरत क्रीज पर डटे हुए है।

इस मैच में रोहित शर्मा को छोड़कर भारत का टॉप ऑर्डर एकदम से फ्लॉप साबित हुआ। दूसरे दिन भारत को अश्विन 23 रन, पुजारा 7 रन, विराट कोहली 12 रन और सूर्यकुमार यादव 8 रन के रूप में बड़े झटके लगे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए टॉड मर्फी ने 4 विकेट अपने नाम किए जबकि एक-एक विकेट नॉथन लियोन और पैट कमिंस ने अपने नाम किया।

calender
10 February 2023, 02:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो