IND vs AUS 1st Test: नागपुर टेस्ट का पहला दिन रहा भारत के नाम, टीम इंडिया का स्कोर 77/1

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी चुनी और पूरी कंगारू टीम 177 रनों पर ढेर हो गई। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 77 रन बना लिए है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS 1st Test: नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी चुनी और पूरी कंगारू टीम 177 रनों पर ढेर हो गई। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 77 रन बना लिए है।

भारतीय टीम को पहला झटका केएल राहुल के रुप में लगा है। केएल राहुल 20 रन बनाकर आउट हुए। वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान रोहित शर्मा 56 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एकमात्र विकेट टोड ने लिया है। उससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम पहले दिन 177 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

 

पहली पारी में अश्विन और जडेजा की फिरकी खूब चली। मैच में गेंदबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने 22 ओवर में 47 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान जडेजा ने 8 मेडन ओवर डाले। जडेजा के अलावा आर अश्विन ने 15.5 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए है। इस दौरान अश्विन ने 2 मेडन ओवर डाले।

पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पूरी तरह घुटने टेकते नजर आए। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट, अश्विन 3 विकेट और शमी-सिराज ने एक-एक विकेट अपने नाम कर लिया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए लाबुसेन ने सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली है। इसके अलावा स्मिथ 36, पीटर हैंडस्कॉब 31 और एलेक्स कैरी ने 36 रनों की पारी खेली है।

calender
09 February 2023, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो