IND vs ENG: पांचवे टेस्ट में बुमराह ने हासिल की एक और खास उपलब्धि

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच में टेस्ट क्रिकेट में एक ही ओवर में सर्वाधिक रन बनाने के बाद एक और रिकॉर्ड बनाया। बुमराह ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन को अपना बना लिया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच में टेस्ट क्रिकेट में एक ही ओवर में सर्वाधिक रन बनाने के बाद एक और रिकॉर्ड बनाया। बुमराह ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन को अपना बना लिया। पहले स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन जड़े जिसने ब्रायन लारा के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया और फिर गेंद के साथ वापसी करते हुए इंग्लैंड के तीन विकेट झटके।

घरेलू टीम की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह के कारनामों ने उन्हें भारत के लिए घर से दूर इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बना दिया, जिसमें उनके नाम 21 विकेट है। उन्होंने साल 2014 की सीरीज में भुवनेश्वर कुमार के 19 विकेटों की संख्या को पीछे छोड़ दिया। बुमराह पूरे दौरे में शानदार रहे हैं, जो मूल रूप से 2021 में शुरू हुआ था।

उन्होंने इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों रोरी बर्न्स और हसीब हमीद को लगातार परेशान किया। पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी बढ़त लेने के बाद भारत शीर्ष पर है खेल के तीसरे दिन के अंत में भारत ने 3 विकेट खोकर 125 रन बना लिए थे। अब लगता है इंग्लैंड खेल की अंतिम पारी में एक विशाल स्कोर का पीछा करेगा। जो भारतीय गेंदबाजी लाइन-अप के खिलाफ पीछा करना मुश्किल होगा।

calender
04 July 2022, 01:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो