IND vs ENG: पांचवे टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह बने भारत के कप्तान, पंत बने उपकप्तान

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने शुक्रवार को घोषणा की कि जसप्रीत बुमराह को पूर्णकालिक कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए भारत का कप्तान नियुक्त किया गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने शुक्रवार को घोषणा की कि जसप्रीत बुमराह को पूर्णकालिक कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए भारत का कप्तान नियुक्त किया गया है। इस बीच पांचवें टेस्ट के लिए ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई ने कहा कि रोहित, जिन्होंने लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, ठीक होने में विफल रहे हैं।

विशेष रूप से, रोहित ने पिछले हफ्ते लीसेस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच में भारत का नेतृत्व किया। भारतीय कप्तान ने पहली पारी में बल्लेबाजी की और 25 रन बनाए, लेकिन उन्होंने दूसरी पारी के दौरान मैदान पर नहीं उतरे।

 

बुमराह ने कहा, "यह बहुत बड़ा सम्मान है। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है।" "हमने आज सुबह भी एक परीक्षण किया। रोहित ने सकारात्मक परीक्षण किया। तब मुझे आधिकारिक तौर पर सूचित किया गया कि मैं टीम का नेतृत्व करने जा रहा हूं।"

 

श्रीलंका में शिखर धवन और फिर विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से शुरुआत करते हुए, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पदभार संभालने के बाद से छह कप्तानों के साथ खेला है। हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड टी20ई दौरे में भारतीय टीम की कप्तानी की थी और अब जसप्रीत बुमराह रोहित की जगह लेंगे।

calender
30 June 2022, 07:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो