IND vs ENG 1st ODI: भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज ओवल के मैदान पर खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय तेंज गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 25.2 ओवर में महज 110 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज ओवल के मैदान पर खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय तेंज गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 25.2 ओवर में महज 110 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए। इसके अलावा शमी को 3 विकेट मिले। इस तरह भारत को जीत के लिए 111 रनों का आसान सा लक्ष्य मिला था जिसे भारतीय सलामी बल्लेबाजों रोहित व धवन ने बेहद आसानी से हासिल कर भारत को 10 विकेट से जीत दिलाई। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 58 गेंदों में तेजतर्रार नाबाद 76 रन बनाये। दूसरे छोर से लम्बे समय बाद टीम में वापसी कर रहे धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन ने संयम के साथ खेलते हुए 54 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। पहला मुकाबला जीतने के साथ ही भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 19 रन देकर 6 विकेट हासिल किये। अपनी इसी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। 

बता दें, भारत ने इंग्लैंड के पांच विकेट महज 10 ओवर के अंदर ही ले लिए थे। भारतीय टीम ने यह कारनामा साल 2004 के बाद पहली बार किया है। इससे पहले भारत ने UAE के खिलाफ 10 ओवर में 5 विकेट लिए थे।

calender
12 July 2022, 07:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो