IND vs NZ 3rd T20: चहल के लिए काफी अहम होगा तीसरा मैच, हासिल कर सकते है ये खास उपलब्धि

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। युजवेंद्र चहल के लिए तीसरा मैच काफी अहम होने वाला है। इस मैच में वे एक बेहद खास उपलब्धि को अपने नाम कर सकते है। इस मैच में चहल के सामने न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर और इंग्लैंड के आदिल रशीद का रिकॉर्ड होगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs NZ 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला 'करो या मरो' का होगा। क्योंकि अभी तक दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। जिसके बाद कल जो भी टीम फाइनल मैच को जीत लेगी वह अपने नाम इस सीरीज को भी कर लेगी।

इसी मैच को लेकर कल टी20 टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या की अग्नि परिक्षा होने वाली है। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के लिए तीसरा मैच काफी अहम होने वाला है। इस मैच में वे एक बेहद खास उपलब्धि को अपने नाम कर सकते है। इस मैच में चहल के सामने न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर और इंग्लैंड के आदिल रशीद का रिकॉर्ड होगा। बता दें, टी20 क्रिकेट में मिचेल सेंटनर के नाम 91 विकेट है तो वही आदिल रशीद के नाम 93 विकेट है।

वहीं चहल के नाम भी अब टी20 क्रिकेट में 75 मैचों की 74 पारियों में 91 विकेट है ऐसे में अगर चहल तीसरे मैच में तीन विकेट हासिल कर लेते है तो वे सेंटनर के साथ-साथ आदिल रशीद का भी रिकॉर्ड तोड़ देंगे। सीरीज के दूसरे मैच में चहल ने काफी शानदार गेंदबाजी की थी इस मैच में उन्होंने 4 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे।

ऐसे में चहल से एक बार टीम इंडिया को इस तरह के शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। फिलहाल दोनों टीमें इस सीरीज में एक-एक मैच जीतकर 1-1 की बराबरी पर है जिसके बाद बुधवार को तीसरा मैच एक निर्णायक मैच होगा। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी उसके नाम ही यह टी20 सीरीज होगी।

भारतीय जमीन पर टी20 क्रिकेट में क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़ें

आंकड़ों के मुताबिक भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है। आखिरी बार न्यूजीलैंड की टीम ने साल 2012 में भारत के खिलाफ भारतीय जमीन पर टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी। तब भारतीय टीम को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में कीवी टीम के पास 11 साल बाद भारतीय जमीन पर टी20 सीरीज जीतने का सुनहेरा मौका है।

calender
31 January 2023, 04:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो