IND vs SA: आशीष नेहरा ने पहले T20 में ऋषभ पंत की कप्तानी पर उठाया सवाल

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पहले T20I में ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह गुरुवार को युजवेंद्र चहल को केवल दो ओवर गेंदबाजी करते हुए देखकर हैरान थे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पहले T20I में ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह गुरुवार को युजवेंद्र चहल को केवल दो ओवर गेंदबाजी करते हुए देखकर हैरान थे। आईपीएल 2022 के पर्पल कैप विजेता चहल ने सिर्फ 13 गेंदें फेंकी और 26 रन दिए लेकिन नेहरा को लगता है कि चहल को वैन डेर डूसन-मिलर की जोड़ी के खिलाफ को गेंदबाजी करनी चाहिए थी। डेविड मिलर और डूसन ने अर्धशतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 में भारत पर सात विकेट से रोमांचक जीत दिलाई।

जीत के लिए 212 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया लेकिन मिलर और वैन डेर डूसन ने लगभग 10 ओवरों में 131 रन जोड़कर पांच गेंद शेष रहते जीत हासिल की। इस हार ने इस प्रारूप में भारत की 12 मैचों की जीत का सिलसिला खत्म कर दिया।

नेहरा ने कहा, "ऋषभ पंत एक युवा कप्तान है, वह सीखेगा और उम्मीद है कि वह बेहतर होगा। अब अगर द्रविड़ को लगता है कि चहल को एक ओवर फेंकना चाहिए तो जाहिर तौर पर एक संदेश भेजा जा सकता है। उन्हें चीजों को सरल रखना होगा और सक्रिय रहना होगा।"

नेहरा ने क्रिकबज को बताया, "यह मेरे लिए बहुत आश्चर्य की बात है कि उसके जैसे गेंदबाज ने आज केवल 2 ओवर फेंके। उसे वैन डेर डूसन-मिलर की जोड़ी को गेंदबाजी करनी चाहिए थी। ऋषभ पंत ने निश्चित रूप से एक गलती की वहाँ पर।

calender
10 June 2022, 01:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो