IND vs SA: अपनी शानदार पारी से संजू ने बंद किया आलोचकों का मुंह

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका पहला मैच गुरुवार को लखनऊ में खेला गया और इस मैच को अफ्रीका ने 9 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका पहला मैच गुरुवार को लखनऊ में खेला गया और इस मैच को अफ्रीका ने 9 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बारिश से बाधित इस मैच को 40-40 ओवर का कराया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 40 ओवर में 249 रनों का स्कोर खड़ा किया। लेकिन भारतीय 250 रनों के जवाब में 240 रन ही बना सकी है।

भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने नाबाद 86 रनों की पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया हालांकि वे टीम को जीत तो नही दिला सके लेकिन अपने शानदार बल्लेबाजी से उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 30 रन की जरुरत थी जो एक काफी मुश्किल काम था। संजू ने पूरी कोशिश और वे आखिरी ओवर में 20 रन बना पाए।

संजू की इस खतरनाक बल्लेबाजी की चारों तरफ तारीफ हो रही है। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने संजू की तारीफ करते हुए कहा कि, वह बिल्कुल युवराज जैसा प्लेयर है अगर आखिरी ओवर में 36 रन भी चाहिए होंगे तो वह 6 छक्के लगाने की हिम्मत रखता है। स्टार स्पोर्ट्स पर डेल स्टेन ने कहा 'जैसे ही कगिसो रबाडा ने अपने ओवर की आखिरी गेंद पर वह नो बॉल फेंकी, मैं ऐसा था, 'प्लीज ऐसा न होने दें'।

और पढ़ें..............

भारत को T20 World Cup 2022 दिलायेगा यह खिलाड़ी! साबित होगा बड़ा मैच विनर

calender
07 October 2022, 01:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो