IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ शुभमन गिल ने जड़ा अपना पहला वनडे शतक

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए। इस मैच में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला शतक लगाया। गिल ने 130 रन की पारी खेली। शुभमन गिल का यह महज 9वां इंटरनेशल वनडे मैच है।

अब तक वह 3 अर्द्धशतक और अब एक शतक भी लगा चुके है। इससे पहले उनकी 98 रन की पारी उनकी सबसे बेस्ट पारी थी। लेकिन 130 रन की पारी खेलकर उन्होंने अपने बेस्ट स्कोर को सुधार लिया है। इससे पहले गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 98 रन की पारी खेली थी। इस मैच में वे शतक से महज दो रन पीछे थे लेकिन बारिश के चलते पारी को समाप्त करना पड़ा था और वे शतक से चूक गए थे।

 

आज उनके शतक की बदौलत भारत ने जिम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 290 रन का लक्ष्य रखा है। सीरीज में भारत पहले ही 2 मैच जीतकर 2-0 से आगे है। अगर आज टीम इंडिया ये मैच भी जीत लेती है। तो सीरीज को क्लीन स्विप कर लेगी। शुभमन गिल साल 2018 में अंडर-19 विश्व विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके है। आईपीएल में भी गिल प्रदर्शन शानदार रहता है।

और पढ़ें.....

एशिया कप में पाकिस्तान के इन दो खिलाड़ियों से भारतीय गेंदबाजों को रहना होगा सावधान!


calender
22 August 2022, 05:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो