वार्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया

सोमवार को भारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्मअप खेला गया। भारत ने इस मैच को 13 से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों को और ज्यादा मजबूत किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

सोमवार को भारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्मअप खेला गया। भारत ने इस मैच को 13 से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों को और ज्यादा मजबूत किया है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंद पर सबसे ज्यादा 52 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान सूर्यकुमार ने 3 चौके और 3 छक्के जड़े।

बल्लेबाजी में पहले सूर्यकुमार जमकर गरजे फिल गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने अपना कहर बरपाया। गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप ने 3 विकेट झटके और ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी की कमर तोड़ी। 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी। हालांकि इस मैच में भारत की सलामी जोड़ी फ्लॉप साबित हुई कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने भारतीय पारी की शुरुआत की लेकिन दोनों ही फ्लॉप रहे।

 

इस मैच में केएल राहुल और विराट कोहली मौजूद नही थे जिसके चलते पंत को रोहित के साथ ओपनिंग करनी पड़ी। वहीं हार्दिक पांड्या ने 27 रनों की अहम पारी खेली। इसके बाद आखिरी में दिनेश कार्तिक ने 18 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटके दिये जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम इन झटकों से उभर नही पाई।

टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम का यह शानदार आगाज है। 23 अक्टूबर को टीम इंडिया को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है ऐसे में यह भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है। अपने दो बड़े खिलाड़ियों के बिना भी भारतीय टीम ने इस मैच को आसानी से जीत लिया।

और पढ़ें............

T20 World Cup 2022: वार्मअप मैच में सूर्यकुमार ने खेली 59 रन की तूफानी पारी

calender
10 October 2022, 03:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो