IPL 2022 GT vs RR: डेब्यू सीजन में जीती गुजरात, राजस्थान को 7 विकटों से हराया

आईपीएल 2022 के अपने पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस ने फाइनल का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2022 सीजन-15 का फाइनल मैच खेला गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आईपीएल 2022 के अपने पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस ने फाइनल का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2022 सीजन-15 का फाइनल मैच खेला गया। इस रोमांचक मैच को गुजरात ने 7 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया है। इस मैच में पहले टॉस जीतकर राजस्थान ने बल्लेबाजी का फैसला किया जो काफी गलत साबित हुआ।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। जिसके बाद गुजरात की टीम ने इस लक्ष्य को 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और राजस्थान पर शानदार जीत दर्ज की। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या को इस मैच में उनके शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। हार्दिक ने इस मैच में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करके दिखाया। गेंदबाजी करते हुए हार्दिक ने 3 विकेट हासिल किए, तो वहीं बल्लेबाजी करते 34 रन भी बनाए।

गुजरात टाइटंस का यह डेब्यू आईपीएल का डेब्यू सीजन था और अपने डेब्यू सीजन में ही गुजरात ने यह कारनामा करके दिखाया। बताते चले 14 साल में दूसरी बार किसी टीम ने डेब्यू सीजन में खिताब जीता है। बताते चले, आईपीएल की ट्राफी जीतने वाली गुजरात अब 7वीं टीम बन गई है। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स (1 बार), चेन्नई सुपर किंग्स (4 बार), कोलकाता नाइट राइडर्स (2 बार), मुंबई इंडियंस (5 बार), डेक्कन चार्जर्स (1 बार) और सनराइजर्स हैदराबाद (1 बार) ने खिताब जीता है।

calender
30 May 2022, 12:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो