IPL 2023: सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदने के बाद भी चैंपियन नहीं बनेगी पंजाब किग्स! आंकड़े देते है गवाही

दिसंबर 2022 में आईपीएल 2023 सीजन-16 के लिए खिलाड़ियों की बोली लगी थी जिसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुर्रन पर आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगी। बता दे, आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्स ने सैम कुर्रन को आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी बोली लगाकर खरीदा था। इस बार के आईपीएल मिनी ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने सैम को 18.5 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IPL 2023: दिसंबर 2022 में आईपीएल 2023 सीजन-16 के लिए खिलाड़ियों की बोली लगी थी जिसमें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुर्रन पर आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगी। बता दे, आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्स ने सैम कुर्रन को आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी बोली लगाकर खरीदा था। इस बार के आईपीएल मिनी ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने सैम को 18.5 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया है।

हालांकि यह बड़ा सवाल है कि अब इतनी बड़ी बोली लगाने के बाद भी क्या पंजाब इस सीजन खिताब को अपने नाम कर पायेगी। हालांकि आईपीएल इतिहास के आंकड़े तो कुछ ओर ही कहते है। दरअसल आईपीएल के इतिहास में आज तक जिस टीम ने भी सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदा है वो उस सीजन में कभी खिताब को अपने नाम नहीं कर पाई है हालांकि यह सिर्फ एक अपवाद है पंजाब टीम चाहेगी कि वह इस सीजन में चैंपियन बनकर इस अपवाद को खत्म करे।

हालांकि रिटेन हुए खिलाड़ी के टीम रहते हुए जरूर एक-दो बार ऐसा हुआ है लेकिन जिन खिलाड़ियों पर सबसे महंगी बोली लगी उस सीजन में वे टीम कभी चैंपियन नहीं बन पाई। साल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने युवराज सिंह को उस सीजन की सबसे महंगी बोली 14 करोड़ रुपये लगाकर टीम में शामिल किया था और टीम प्वाइंट्स टेबर पर सांतवे स्थान पर रही थी। साल 2015 में एक फिर से युवराज सिंह पर सबसे महंगी बोली लगी और इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स ने उनको अपनी टीम में शामिल किया लेकिन दिल्ली भी इस सीजन सांतवे नंबर पर रही।

साल 2016 में आरसीबी ने सीजन की सबसे महंगी बोली 9.5 करोड़ रुपये लगाकर शेन वॉटसन को टीम में शामिल किया था और टीम दूसरे नंबर पर रही है। इन आंकड़ों को देखकर लगता है कि जिस सीजन में जिस टीम ने सबसे महंगी बोली लगाकर किसी खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है वो उस सीजन में खिताब अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन इस बार पंजाब किंग्स इस परंपरा को खत्म करना चाहेगी।

ये खबर भी पढ़ें..............

पाकिस्तान को पछाड़ भारत ने टी20 क्रिकेट में हासिल की यह उपलब्धि

calender
08 January 2023, 03:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो