IPL 2022 Qualifier 1: खास उपलब्धि हासिल करने से महज एक विकेट दूर चहल

आज आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। राजस्थान के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के लिए यह मैच बेहद खास होने वाला है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आज आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर मैच में गुजरात टाइटंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। राजस्थान के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के लिए यह मैच बेहद खास होने वाला है। क्योकि चहल के पास इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल करने का मौका है। बताते चले, इस मैच में अगर चहल एक विकेट हासिल कर लेते है तो वे एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन जाएंगे।

इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वह सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी। इसके अलावा हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा। बात अगर एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज की करे तो इमरान ताहिर 26 विकेट के साथ इस सूची में पहले स्थान पर है। साल 2019 में ताहिर ने यह खास उपलब्धि अपने नाम की थी। अब तहल इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते है। बात अगर इस सीजन में अभी तक चहल के गेंदबाजी प्रदर्शन की करे तो उन्होंने अब तक 14 मैचों में 16.53 की औसत और 7.67 की इकॉनमी से 26 विकेट लिए हैं।

इसके साथ ही पर्पल कैप पर भी फिलहाल चहल का ही कब्जा है। इसके अलावा एक विकेट लेते ही चहल अमित मिश्रा के एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेंगे। बताते चले, आईपीएल के 154 मैचों में मिश्रा के नाम 166 विकेट है। इसके अलाव चहल के नाम 128 मैचों में 165 विकेट है।

calender
24 May 2022, 05:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो