NZ vs SL 1st ODI: न्यूजीलैंड ने 198 रनों से जीता पहला वनडे मुकाबला, कीवी गेंदबाजों के आगे श्रीलंका की पूरी टीम ने टेके घुटने

ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL 1st ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में कीवी टीम को 198 रनों के बड़े अंतर से जीत मिली।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम को जीत के लिए 49.3 ओवर में कुल 275 रनों का लक्ष्य दिया। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले को कीवी टीम ने 198 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया।

यह न्यूजीलैंड की टीम की वनडे क्रिकेट की रनों के मामले में 7वीं सबसे बड़ी जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने फिन ऐलेन (51 रन) और डेरिल मिचेल (47 रन) की दमदार पारी की बदौलत 49.3 ओवर में कुल 274 रन बनाए। उनके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 39 रन और रचिन रविंद्र ने 49 रनों की शानदार पारी खेली।

वहीं श्रीलंकाई टीम की तरफ से चमिका करुणारत्ने ने 9 ओवर डालते हुए कुल 4 विकेट अपने नाम किए, जबकि कसुन रजिता और लहिरू कुमारा ने 2-2 सफलता और दिलशान मदुशंका और दासुन शनाका को एक- एक सफलता मिली।

श्रीलंका टीम की पारी का हाल -

इसके बाद 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। दोनों बल्लेबाज महज 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए कुसल मेंडिस भी बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। श्रीलंकाई टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन एंजेलो मैथ्यूज ने बनाए।

उन्होंने 25 गेंदों का सामना करते हुए 18 रन बनाए, उनकी इस पारी में 3 चौके शामिल रहे। वहीं न्यूजीलैंड टीम की ओर से हेनरी शिपली ने कुल 5 विकेट चटकाए, जबकि ब्लेयर टिकनर और डेरिल मिचेल को 2-2 सफलताएं मिली। इस तरह पूरी श्रीलंकाई टीम 76 रन पर ही ढेर हो गई।

Topics

calender
25 March 2023, 04:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो