PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 391 रन पर सिमटी

हरफनमौला कैमरून ग्रीन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 135 रन की शानदार साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में 391 रन बनाये।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

हरफनमौला कैमरून ग्रीन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 135 रन की शानदार साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में 391 रन बनाये। ग्रीन ने 163 गेंद की पारी में नौ चौके की मदद से 79 रन बनाये जबकि कैरी ने 105 गेंद की पारी में 67 रन बनाने के दौरान सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। 

 

पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने चार- चार विकेट लिये। ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 232 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर से किया था लेकिन बायें हाथ के बल्लेबाज कैरी और दायें हाथ के बल्लेबाज ग्रीन ने दिन के शुरुआती सत्र में पाकिस्तान के गेंदबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिये।

 

इस दौरान कैरी विकेट के पीछे लपके जाने के  मैदान अंपायर के फैसले को डीआरएस की मदद से बदलने में सफल रहे। कैरी जब 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो हसन अली की गेंद पर अंपायर अलीम डार ने उन्हें आउट करार दिया। टेलीविजन रिप्ले में हालांकि दिखा की गेंद बल्ले से दूर से निकल रही थी और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के दस्ताने में जाने से पहले शायद विकेट को हल्का का छूते हुए निकल गयी थी। उन्होंने ऑफ स्पिनर साजिद खान के खिलाफ लगातार दो चौके जड़कर 73 गेंद में दौरे का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। दूसरे छोर पर ज्यादा सतर्कता के साथ बल्लेबाजी कर रहे ग्रीन ने साजिद और वामहस्त स्पिनर नौमान अली के खिलाफ कदमों का शानदार इस्तेमाल किया।

Tags

calender
22 March 2022, 06:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो