ICC T20 rankings में रिजवान पहले नंबर पर, सूर्यकुमार चौथे स्थान पर खिसके

एशिया कप 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान आईसीसी टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में पाक के कप्तान बाबर आजम को पछाड पहले स्थान पर पहुंच गये है।

Vishal Rana
Vishal Rana

एशिया कप 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान आईसीसी टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में पाक के कप्तान बाबर आजम को पछाड पहले स्थान पर पहुंच गये है। वहीं दूसरी तरफ भारत के सूर्यकुमार यादव चौथे स्थान पर खिसक गए है। रिजवान एशिया कप 2022 में शानदार फॉर्म में चल रहे है। इस टूर्मामेंट में रिजवान रनों के मामले में सबसे आगे चल रहे है। अभी तक रिजवान के नाम 3 मैचों में 192 हो गए है।

पाकिस्तान अपने पिछले दोनों मैच जीता है। इन दोनों मैचों में रिजवान ने अर्द्धशतकीय पारी खेली है। पहले हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ नाबाद 78 और फिर भारत के खिलाफ 71 रन की पारी खेलकर उन्होंने पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई है। वहीं आज पाकिस्तान का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होना है। वहीं बात अगर सूर्यकुमार की करे तो वे चौथे नंबर पर खिसक गये है।

इसके अलावा आईसीसी टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में कोई भी भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में शामिल नहीं है। हालांकि रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में शानदार 72 रन की पारी खेली थी। लेकिन वे टॉप-10 में जगह नही बना पाए है। रोहित 13वें स्थान पर मौजूद है।

इसके अलावा भारत के खिलाफ पिछले मैच में श्रीलंका के पथुम निसंका ने 52 रन की पारी खेली थी और श्रीलंका की जीत में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी। अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत पथुम एक स्थान की बढ़ोतरी के साथ 8वें स्थान पर पहुंच गये है।

calender
07 September 2022, 07:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो