रोहित शर्मा के खास दोस्त ने किया बड़ा खुलासा, बोले- 'भारतीय टीम के कप्तान ने अपनी क्रिकेट किट खरीदने के लिए बेचे थे दूध के पैकेट'

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) गवर्निंग काउंसिल के सदस्‍य और भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने रोहित शर्मा के साथ शुरुआती बातचीत को याद करते हुए ध्‍यान दिलाया कि कैसे भारतीय कप्‍तान मिडिल क्लास फैमिली से आए और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपना इतना बड़ा नाम किया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) गवर्निंग काउंसिल के सदस्‍य और भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने रोहित शर्मा के साथ शुरुआती बातचीत को याद करते हुए ध्‍यान दिलाया कि कैसे भारतीय कप्‍तान मिडिल क्लास फैमिली से आए और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपना इतना बड़ा नाम किया। प्रज्ञान ओझा और रोहित शर्मा एक- दूसरे को युवा उम्र से जानते हैं और IPL के उद्घाटन संस्‍करण (साल 2008) में एक साथ डेक्‍कन चार्जर्स के लिए खेले थे।

प्रज्ञान ओझा ने कहा कि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जब अपने शुरुआती समय को याद करते हैं कि कैसे उन्हें क्रिकेट किट खरीदने के लिए संघर्ष करना पड़ा था, तो याद करते हुए काफी भावुक हो जाते हैं। प्रज्ञान ओझा और रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस में भी एक साथ रहे हैं, जहां पर टीम ने साल 2013 और साल 2015 में IPL खिताब जीता।

प्रज्ञान ओझा ने जियो सिनेमा को दिए गए अपने इंटरव्‍यू में कहा कि, "जब मैं अंडर- 15 नेशनल कैंप में पहली बार रोहित शर्मा से मिला था, तब सभी कहते थे कि वो खिलाड़ी विशेष हैं। वहां पर मैंने रोहित के खिलाफ खेला और उनका विकेट लिया।

रोहित शर्मा बिल्कुल बॉम्‍बे वाला लड़का है, जो ज्‍यादा नहीं बोलता है, लेकिन जब खेलता है तो बेहद आक्रामक रहता है। मैं भी काफी हैरान रह गया था कि हम एक- दूसरे को जानते तक नहीं थे, लेकिन रोहित मेरे सामने आक्रामक हो रहा था। मगर फिर इसके बाद हमारी दोस्‍ती बढ़ने लगी।"

प्रज्ञान ओझा ने आगे कहा कि, "रोहित शर्मा मध्यम वर्गीय परिवार के हैं और मुझे याद है कि एक बार वो भावुक हो गए और बताया कि क्रिकेट की किट खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे, तब उन्‍होंने दूध के पैकेट बेचे थे। निश्चित तौर पर यह काफी पहले की बात है, लेकिन दूध के पैकेट बेचे, ताकि अपनी क्रिकेट किट खरीद सके। अब जब मैं रोहित को देखता हूं तो काफी गर्व महसूस होता है कि हमारी यात्रा कैसे शुरू हुई और हम कहां पहुंच गए हैं।'

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का करियर -

रोहित शर्मा ने साल 2007 में भारत के लिए डेब्‍यू किया था। रोहित ने अब तक 49 टेस्‍ट मैच में 9 शतक और 14 अर्धशतक की मदद से 3379 रन बनाए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 243 वनडे मैच में 30 शतक और 48 अर्धशतक की सहायता से 9825 रन बनाए हैं। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 148 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में चार शतक और 29 अर्धशतक की मदद से 8365 रन बनाए हैं।

calender
28 March 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो