ICC Rankings में शुभमन गिल ने लगाई लंबी छलांग

हाल ही में समाप्त हुई भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को आईसीसी रैंकिंग में शानदार फायदा हुआ है। इस सीरीज के तीसरी और आखिरी मैच में शुभमन ने शानदार शतक जड़ा था।

Vishal Rana
Vishal Rana

हाल ही में समाप्त हुई भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को आईसीसी रैंकिंग में शानदार फायदा हुआ है। इस सीरीज के तीसरी और आखिरी मैच में शुभमन ने शानदार शतक जड़ा था। जो उनका वनडे इटरनेशनल मैच में पहला शतक भी था। इस मैच के दौरान शुभमन के बल्ले से 130 रन निकले थे।

इस सीरीज में उनको मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। गिल ने अब आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 45 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। वहीं रैंकिंग में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर बने हुए है। इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा छठे स्थान पर बने हुए है।

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम 891 अंक के साथ वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर बरकरार है। जबकि साउथ अफ्रीका के वान डर डुसेन 789 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए है। वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर बने हुए है। इसके अलावा ऑलराउंडर की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले स्थान पर मौजूद है।

और पढ़ें.......

भारत के इन खिलाड़ियों से खौफ खाती है पाकिस्तान की टीम

calender
24 August 2022, 06:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो