ICC मेन्स टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 पुरस्कार के लिए सूर्यकुमार यादव हुए नॉमिनेट

भारतीय टीम के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 बेहद ही शानदार रहा है इस साल सूर्यकुमार के बल्ले ने खूब आग उगली। एशिया कप और टी20 में भी सूर्यकुमार ने कई कमाल की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। इस शानदार प्रदर्शन का फल अब सूर्यकुमार को मिलने वाला है। बता दे, सूर्यकुमार यादव को ICC मेन्स टी20 क्रिकेटर आफ द ईयर 2022 पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है

Vishal Rana
Vishal Rana

भारतीय टीम के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 बेहद ही शानदार रहा है इस साल सूर्यकुमार के बल्ले ने खूब आग उगली। एशिया कप और टी20 में भी सूर्यकुमार ने कई कमाल की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। इस शानदार प्रदर्शन का फल अब सूर्यकुमार को मिलने वाला है। बता दे, सूर्यकुमार यादव को ICC मेन्स टी20 क्रिकेटर आफ द ईयर 2022 पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है। जो उनके लिए करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

बता दे, सूर्यकुमार के अलावा इस अवार्ड के लिए इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरेन, जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर सिकंदर रजा और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी चुना गया है अब देखने वाली बात यह होगी किसी एक खिलाड़ी को यह बड़ा सम्मान मिलेगा। बता दे, टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार ने साल 2022 में एक से बढ़कर एक पारियां खेली है। इसके अलावा सूर्य एक साल में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने।

वहीं टी20 क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करके सूर्यकुमार ने आईसीसी टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में भी पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया और वे अभी भी रैंकिंग में पहले ही स्थान पर बने हुए है।

साल 2022 में सूर्यकुमार ने सबसे ज्यादा रन बनाए और सबसे ज्यादा छक्के भी लगाए। सूर्यकुमार ने इस साल 187 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1164 रन बनाए है। सूर्यकुमार के बल्ले से साल 2022 में एक से बढ़कर एक शानदार शॉट्स देखने को मिले अब उनके शानदार प्रदर्शन के लिए इस बड़े सम्मान के लिए नॉमिनेट किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें.............

मेलबर्न में हो सकती है भारत-पाक के बीच टेस्ट सीरीज!

calender
29 December 2022, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो